Lead NewsMain SliderNationalTOP SLIDER

कोरोना –  झारखंड में भी 16 जनवरी से वैक्सीनेशन, 129 केंद्र तैयार

पहले से सूचीबद्ध निजी अस्पतालों में नहीं होगी ड्राई रन

Ranchi : राज्य में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से हो जाएगी. इसको लेकर विभिन्न सीएचसी, सदर सहित कई सरकारी अस्पतालों में ड्राई रन आयोजित किया जाना था. पर, एनएचएम डायरेक्टर रविशंकर शुक्ला ने बताया कि अब कहीं पर भी ड्राई रन आयोजित नहीं होगा. इससे पहले रांची के दस निजी अस्पतालों को ड्राई रन के लिये सूचीबद्ध किया गया था.

 

रविशंकुर शुक्ला ने बताया कि अब सीधा 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा. किस अस्पताल में और कहां वैक्सीनेशन होगा यह फैसला जिला प्रशासन लेगा. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वैक्सीनेशन के लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा.

वैक्सीनेशन के लिए राज्य में 129 केंद्र तैयार

Catalyst IAS
ram janam hospital

राज्य के 129 केंद्रों से टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी. सभी केंद्रों में पहले दिन सौ-सौ लोगों को टीका दिया जाएगा. लांचिंग के दिन दो टीकाकरण केंदों को विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्रालय से जोड़े जाएंगे. दो केंद्रों में रांची सदर अस्पताल एवं एमजीएम जमशेदपुर होंगे. सभी केंद्रों तक टीका पहुंचाने के लिये 275 वैक्सीनेशन स्टोर बनाये गये हैं. सबसे पहले टीका रांची के नामकुम स्थित एनएचएम स्टोर पहुंचेगा. वहां से रेफ्रीजरेटर वाहनों के जरिये सभी रीजनल और जिला वैक्सीन स्टोर तक पहुंचाया जाएगा.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ेंःसावधान ! अब कोराना का UK वाले स्ट्रेन से भी खतरनाक स्ट्रेन पहुंचा भारत

Related Articles

Back to top button