Corona_UpdatesHEALTHJharkhandLead NewsNationalNEWS

CORONA UPDATES: विश्व के सारे रिकॉर्ड टूटे, देश में पहली बार 24 घंटों में कुल 3,15,478 मामले सामने आए

New Delhi: भारत में कोरोना वायरस बेड्स, दवा और ऑक्सीजन की कमी के बीच हाहाकार मचा रहा है. कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश में पहली बार 3 लाख के पार केस आए हैं. बुधवार को देश में आए कोरोना मरीजों की संख्या ने विश्व के सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पिछले 24 घंटों में कुल 3,15,478 मामले सामने आए हैं. इस बार आई कोरोना मरीजों की संख्या वर्ल्ड रेकॉर्ड है. इससे पहले अमेरिका में 8 जनवरी को 3,07,581 केस सामने आए थे.

इसे भी पढ़ेः पश्चिम बंगाल चुनाव छठा चरणः 43 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 306 उम्मीदवार मैदान में

महाराष्ट्र के नासिक जिले में 6,257 नए मामले सामने आने से संक्रमण के मामले बढ़कर 2,81,877 हो गए वहीं 90 मरीजों की मौत हो गई. पंजाब में 4,970 नए मामले सामने आए और संक्रमण के मामले बढ़कर 3,14,269 हो गए. वहीं, संक्रमण से 69 मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 8,114 हो गई. महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बुधवार को कई नयी पाबंदियां लगाने की घोषणा की है. जिसमें शहरों के बीच और एक जिले से दूसरे जिले में यात्रा पर रोक रहेगी.

इसे भी पढ़ेः GOOD NEWS : झारखंड को मिले रेमडेसिविर के 15,150 डोज, 71 अस्पतालों तक पहुंची दवा

राज्य मेडिकल हॉस्पीटल्स ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं

इस बीच, महाराष्ट्र समेत कई राज्य के मेडिकल हॉस्पीटल्स ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं. महाराष्ट्र में ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक में रिसाव के कारण दम घुटने से वेंटिलेटर पर मौजूद 24 रोगियों की मौत हो गई. वहीं, उत्तर प्रदेश और असम के बाद मध्य प्रदेश, बिहार और छतीसगढ़ ने भी 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को नि:शुल्क टीके लगाने की घोषणा की है. इसके अलावा अधिकारियों ने आंकड़े पेश किये हैं, जिनमें कहा गया है कि टीकों से संक्रमण का खतरा कम हो जाता है. साथ ही मौत और गंभीर संक्रमण से बचा जा सकता है.

इसे भी पढ़ेः Ranchi News: कोरोना ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों को 50 लाख का बीमा दे राज्य सरकारः एसोसिएशन

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: