Corona_UpdatesHEALTHJharkhandLead NewsNationalNEWS

CORONA UPDATES: दो दिन कमी के बाद संक्रमण के आंकड़े एक बार फिर बढ़ गये, आंकड़ा पहुंचा 3,62,720

New Delhi: कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार दो दिन कमी के बाद संक्रमण के आंकड़े एक बार फिर बढ़ गये हैं. कोरोना के रोजाना आने वाले नए मामले एक बार फिर 3.5 लाख के आंकडे को पार कर लिया है.  बुधवार को देश में कोरोना के 3,62,720 नए मामले सामने आए हैं और 4,136 मौतें हुईं. यह लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना से मरने वालों की संख्या 4,000 के पार है.

तीन दिनों में भारत दुनिया में मिल रहे संक्रमितों में सबसे बड़ा कॉन्ट्रिब्यूटर रहा हैः WHO

WHO की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, लगातार तीन दिन भारत दुनिया में कोरोना के आने वाले रोजाना मामलों में सबसे बड़ा कॉन्ट्रिब्यूटर रहा है. 10 मई से भारत में आए कोरोना संक्रमण के नए मामले दुनिया के कुल मामलों का 50 फीसदी रहे हैं. इसका मतलब है कि दुनिया में आ रहे कोरोना के कुल मामलों के मुकाबले भारत में सामने आ रहे कोरोना के मामले अधिक हैं. बीते तीन दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो दुनिया में हो रहीं कुल मौतों में से एक तिहाई मौतें भारत में हो रही हैं.

advt

संक्रमण और मौतों के मामले में भारत पहले नंबर पर:

कोरोना संक्रमण के लेटेस्ट डेटा के मुताबिक, भारत इस समय दुनिया में कोरोना के संक्रमण और उससे होने वाली मौतों के मामले में पहले नंबर पर है. कोरोना संक्रमण से प्रभावित देशों में ब्राजील इस समय दूसरे नंबर पर है जहां पिछले 24 घंटे में 25,200 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 24 घंटों के दौरान 22,261 केसों के साथ अमेरिका तीसरे नंबर पर है. इनके बाद फ्रांस और ईरान का नंबर आता है जहां 18000 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि एक तरफ भारत में लगातार दूसरे दिन मरने वालों की संख्या 4000 के पार रही जबकि दुनिया के किसी अन्य देश में यह आंकड़ा एक हजार के पार नहीं गया है.

इसे भी पढ़ेः झारखंड में 8331 लोगों ने दी कोरोना को मात, 4362 नये संक्रमित मिले, 97 की मौत

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: