JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Corona Update: झारखंड में सक्रिय मरीजों की संख्या 1364, 20 जिलों में 10 से कम नये संक्रमित

24 घंटे में 139 नये मरीज मिले, 190 ने कोरोना को दी मात

Ranchi: झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की मियाद बढ़ाने के साथ राहत वाली बात यह है कि राज्य कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी का दौर जारी है. राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है. बुधवार देर शाम तक विभिन्न जिलों को मिलाकर राज्य में 1364 सक्रिय कोरोना मरीज रह गये हैं. इनमें सबसे अधिक 462 सक्रिय मरीज राजधानी रांची में हैं.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड सहित देश के 23 केंद्रीय विवि में दाखिले के लिए इसी हफ्ते होगा फैसला, एनटीए लेगा टेस्ट

इधर, बुधवार को 24 घंटे में राज्य में 139 नये कोरोना संक्रमित मिले और 190 ने इस नामुराद बीमारी को मात दी है. इसके साथ ही राज्य कुल संक्रमितों की संख्या 344914 हो गई है. इनमें 338446 स्वस्थ हो चुके हैं. बुधवार को सिमडेगा व दुमका एक-एक मरीजों  की मौत भी हुई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 5102 हो गई है.

इसे भी पढ़ेंःभगवान जगन्नाथ आज एकांतवास में जाएंगे, इस बार भी रथयात्रा नहीं

बुधवार को राज्य चार जिले ऐसे रहे, जहां दस से अधिक मरीज मिले. ऐसे जिलों में धनबाद 14, पूर्वी सिंहभूम 25, लातेहार 12 व रांची 10 शामिल हैं. जाहिर है अन्य बीस जिलों में दस से कम मरीज मिले हैं. यहां उल्लेखनीय है कि 13 जिलों में पांच या इससे कम मरीज मिले. दुमका, खूंटी, गोड्डा व पाकुड़ में एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं. यह भी उल्लेखनीय है रांची के अतिरिक्त सिमडेगा-103 व पूर्वी सिंहभूम-153 जिले ही ऐसे हैं जहां सक्रिय मरीजों की संख्या सौ से अधिक है.

 

मालूम हो कि बुधवार को ही राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा की मियाद बढ़ाने की घोषणा की है. अब स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत एक जुलाई तक पूर्व घोषित पाबंदियां लागू रहेंगी. नये मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट के मद्देनजर राज्य के लोगों को कुछ और रियायत की उम्मीद थी. माना जा रहा है कि तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर राज्य सरकार ने पाबंदियों में ढील देने से परहेज किया है.

Related Articles

Back to top button