NEWS

CoronaUpdate: 24 घंटे में 92 हजार से अधिक नये केस, 80 हजार के करीब मौत का आंकड़ा

New Delhi: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. नये आंकड़ों के अनुसार देश में 92 हजार से अधिक नये मामले बीते 24 घंटे में सामने आये हैं. जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 48 लाख को पार कर गया है. वहीं इस वैश्विक महामारी से अबतक 79 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी. हालांकि, देश में फिलहाल 10 लाख के करीब एक्टिव केस हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ेंः दिल्ली दंगाः 11 घंटे की पूछताछ के बाद JNU का पूर्व छात्र नेता उमर खालिद UAPA के तहत गिरफ्तार

48 लाख से पार आंकड़ा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के अनुसार,  देश में कोविड-19 के 92,068 नये मामले बीते 24 घंटे में सामने आये हैं. जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 48,46,424 हो गई है. वहीं एक दिन में 1,136 लोगों की मौत संक्रमण से हो गयी.

जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 79,722 तक पहुंच चुकी है. हालांकि, कुल संक्रमितों में से 37,80,108 लोगों ने संक्रमण को मात दी है और स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि देश में फिलहाल 9,86,598 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ेंः धनबादः बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो के करीबी राजेश गुप्ता के आवास पर चली गोली

बढ़ रहे केस, पीएम मोर संग बिजी- राहुल

इधर देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला किया है. लॉकडाउन की टाइमिंग को लेकर हमेशा सवाल उठा रहे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एकबार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सोमवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना संक्रमण के आंकड़े इस हफ्ते 50 लाख का आंकड़ा पार कर लेंगे और एक्टिव केस भी दस लाख से अधिक हो जायेंगे.

अपने ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा कि अनियोजिच लॉकडाउन एक व्यक्ति के अहंकार की देन है, जिससे कोरोना देशभर में फैल गया. राहुल ने लिखा कि मोदी सरकार ने कहा आत्मनिर्भर बनिए यानी अपनी जान खुद ही बचा लीजिए क्योंकि पीएम मोर के साथ व्यस्त हैं.

इसे भी पढ़ेंः क्या चीन भारत में लोगों की जासूसी करवा रहा है?

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: