Corona_UpdatesJharkhandRanchiTOP SLIDER

CORONA UPDATE : न बरतें ढिलाई, रिम्स में 24 घंटे में 5 लोगों की कोरोना से मौत

Ranchi : कोरोना के मामले भले ही कम हो गये हैं. लेकिन मौत का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रिम्स में महज 24 घंटे में पांच लोगों की मौत कोरोना से हो गयी है.

वहीं झारखंड की बात करें तो मौत का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है. 12 मई को सेकेंड वेव में एक भी मौत कोरोना से नहीं हुई थी. 1 अप्रैल के बाद से कोई ऐसा दिन नहीं है जब कोरोना से मरीजों की मौत न हुई हो.

यही वजह है कि झारखंड में मोर्टलिटी रेट भी कम नहीं हो रहा है. देश का मोर्टलिटी रेट जहां 1.20 परसेंट है. वहीं झारखंड में यह 1.48 परसेंट पर है. बताते चलें कि अबतक झारखंड में 5084 लोगों की मौत हो चुकी है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : अडानी ग्रुप में 43 हजार करोड़ निवेश करने वाले 3 विदेशी फंडों के खाते फ्रिज

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

झारखंड में अभी एक्टिव केस 3395 हैं

झारखंड में अब कोरोना के एक्टिव केस 3395 हैं. जिसमें ज्यादा एक्टिव केस चार जिलों में हैं. ये जिले ईस्ट सिंहभूम, रांची, हजारीबाग और सिमडेगा हैं. इसके अलावा अन्य जिलों में पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से घट रही है.

रिकवरी रेट बढ़ रही है तो मरीजों का कम होना लाजिमी है. झारखंड में रिकवरी रेट 97.53 परसेंट हो गयी है. अबतक 3,42,420 कोरोना पजिटिव की पुष्टि हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें :सुशांत की पहली पुण्यतिथि पर बॉलीवुड ने किया याद, भूमि बोलीं, वो दुनिया दिखाई जो मैंने पहले नहीं देखी थी

60 से कम एक्टिव केस 6 जिलों में

कोरोना के मामले कुछ जिलों में काफी कम हो गये हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दुमका, गोड्डा, जामताड़ा, लोहरदगा, पाकुड़, साहेबगंज में पॉजिटिव केस नहीं के बराबर मिल रहे हैं. अब इन जिलों में 60 से कम एक्टिव केस बचे हैं.

इसे भी पढ़ें :अयोध्या में भगवान राम की कृपा से प्रति सेकंड साढ़े पांच लाख रुपये बढ़ गये जमीन के दाम!

Related Articles

Back to top button