Corona_UpdatesLead NewsNationalTOP SLIDER

Corona Update : MP के सीएम ने मध्यप्रदेश के सभी शहरों में लगाया Weekend Lockdown

शनिवार-रविवार दो दिन तक पूरी तरह से बंद रहेंगे राज्य के सभी शहर

Bhopal : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर गुरुवार को शनिवार-रविवार दो दिन का लॉकडाउन ऐलान किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि, उन्होंने कोरोना की स्थिति की उच्च स्तरीय समीक्षा की है. पूरे मध्य प्रदेश के सभी शहरों में शुक्रवार की शाम छह बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक दो दिन का लॉकडाउन करने का फैसला किया है. इस दौरान सभी शहरी क्षेत्र पूरी तरह से बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें :CORONA से बचाव: अब स्क्रीनिंग के बाद ही रांची में प्रवेश, थानों में लगे ड्रॉप बाक्स

सरकारी कार्यालयों में आगामी तीन माह तक सप्ताह में पांच दिन ही होगा काम

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के चलते राज्य के सभी शहरी इलाकों में आठ अप्रैल से रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. साथ ही, प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में आगामी तीन माह तक सप्ताह में पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार) ही कामकाज होगा.

इस बारे में चौहान ने ट्वीट किया था कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री निवास में बैठक कर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये. प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में आगामी 3 माह तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार), प्रातः 10 बजे से शाम 6 बजे तक ही कामकाज होगा. शनिवार-रविवार को ये बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें :Covid-19 Challenge : रेमडेसिविर ड्रग और मेडिसिन किट के स्टॉक पर संकट, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया टेंडर

रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, इस बैठक में निर्णय लिया गया, ”प्रदेश के समस्त नगरीय क्षेत्रों में आठ अप्रैल से आगामी आदेश तक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा. प्रदेश के समस्त जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार लॉकडाउन रहेगा.”

चौहान ने आगे लिखा, ”कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश के सम्पूर्ण छिंदवाड़ा जिले में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से आगामी 7 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. शाजापुर शहर में बुधवार रात 8 बजे से अगले 2 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा.”

इसे भी पढ़ें :दिल्ली हाई कोर्ट ने चुनाव प्रचार के दौरान मास्क के इस्तेमाल को ले चुनाव आयोग व केंद्र सरकार से मांगा जवाब

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: