JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

झारखंड में लौटने लगा कोरोना, ट्रेन से रांची आये 65 लोग मिले पॉजिटिव

Ranchi: झारखंड में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ने लगी है. रविवार को एक बार फिर 65 संक्रमित मिले हैं जो अलग-अलग ट्रेनों से रांची पहुंचे हैं. इसमें 55 अकेले पूरी से आने वाली तपस्विनी एक्सप्रेस से मिले हैं जबकि 10 मरीज जम्मूतवी-हटिया-संबलपुर एक्सप्रेस और राउरकेला-हटिया पैसेंजर ट्रेन से पहुंचे थे.

वहीं रिम्स में भी एक मरीज को एडमिट किया गया है. इसके बाद रिम्स में फिर से कोविड वार्ड को मरीजों की भर्ती के लिए खोल दिया गया है. रिम्स न्यू ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ प्रदीप कुमार भट्टाचार्य ने बताया कि अभी नए मरीजों के आने की सूचना तो नहीं है, लेकिन जिस तरह से पॉजिटिव की जानकारी मिल रही है तो हमने तैयारी शुरू कर दी है. कोविड वार्ड के लिए एक टीम को तैयार कर दिया गया है जो 24 घंटे कोरोना संक्रमित मरीजों पर नजर रखेगी.

 इसे भी पढ़ेंः पटना आ रहे हैं लालू प्रसाद, विधानसभा उपचुनाव में कर सकते हैं प्रचार

कांटेक्ट ट्रेसिंग से ही लगेगी लगाम

हाल के दिनों में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. लेकिन उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग नहीं हो पा रही है. ऐसी स्थिति में वह न जाने कितने लोगों के संपर्क में आकर उन्हें भी इंफेक्शन बांट देंगे. इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कांटेक्ट रेसिंग पर फोकस नहीं कर पा रहा है, जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर लगाने को कहा है जिससे कि इंफेक्शन को रोका जा सके.

Related Articles

Back to top button