Corona_UpdatesNational

#Maharashtra में सीएम हाउस तक पहुंचा कोरोना, राजस्थान में 64 नये केस सामने आने के बाद 1,799 संक्रमित

Mumbai: दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. भारत में भी संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 20 हजार के करीब है. वहीं अब तक 640 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि इलाज के बाद 3869 लोग ठीक भी हो गए हैं.

वहीं देश का महाराष्ट्र राज्य कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है. और अब इसकी आंच महाराष्ट्र के सीएम हाउस तक पहुंच गयी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास पर तैनात एक पुलिस कर्मी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. वही राजस्थान में 64 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 1800 हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंःगुजरात में 62 स्वास्थ्य व 44 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में, महाराष्ट्र में भी SRPF के 6 जवान संक्रमित 

Catalyst IAS
ram janam hospital

सीएम उद्धव ठाकरे के आवास पर तैनात पुलिसकर्मी संक्रमित

The Royal’s
Sanjeevani

कोरोना वायरस ने महाराष्ट्र के सीएम आवास पर दस्तक दे दी है, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आधिकारिक आवास पर तैनात महिला पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

मुख्यमंत्री के सरकारी बंगले ‘वर्षा’ में तैनात महिला पुलिसकर्मी में मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई. इस केस के सामने आने के बाद सीएम हाउस में हड़कंप मच गया. हालांकि इसके बाद एहतियातन वहां तैनात 6 और पुलिसकर्मियों को क्वारेंटीन कर दिया गया है. साथ ही बंगले को सैनेटाइज किया जा रहा है.

बता दें कि महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में यहां 553 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 19 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. पूरे राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5218 हो गई है, इलाज करवाकर 722 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि इलाज के दौरान 251 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली व कर्नाटक सरकार मीडियाकर्मियों का करायेगी #Covid-19 जांच

राजस्थान में 64 नये मामले

राजस्थान में कोविड-19 के 64 नये मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर बुधवार सुबह 1,799 हो गयी है.
राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह नौ बजे तक 64 नये मामले सामने आये, जिनमें अजमेर से 44, कोटा व टोंक से छह-छह, जयपुर से चार, जोधपुर से तीन व भरतपुर का एक मामला है.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिक और 61 वे लोग हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

 

ओडिशा में संक्रमितों की संख्या 82 हुई

ओडिशा में भद्रक जिले के तीन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिससे ओडिशा में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 82 हो गई है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

जिला प्रशासन ने कहा कि 40, 55 और 35 वर्ष के तीन नए मरीज बासुदेवपुर प्रखंड के हैं और पहले कोलकाता गए थे. तीनों पुरुष हैं.

नए मामलों के साथ भद्रक जिले में कोविड-19 रोगियों की कुल संख्या 11 हो गई और उनमें से नौ लोगों का इलाज चल रहा है, जबकि दो लोग ठीक हो चुके हैं. जिले में सोमवार को पांच मामले सामने आए थे.

इन नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 82 हो गई. वर्तमान में 51 सक्रिय मामले हैं, जबकि 30 लोग ठीक हो चुके हैं. भुवनेश्वर के एक 72 वर्षीय व्यक्ति की छह अप्रैल को कोविड-19 से मृत्यु हो गई थी.

इसे भी पढ़ेंःदेश में कोरोना का कहर: 20,000 के करीब पहुंचे केस, 600 से अधिक की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button