GarhwaJharkhandRanchi

#Corona: चाहे जितने कोरोना पॉजिटिव मरीज चिन्हित हों, उससे घबराना नहीं है – हर्ष मंगला

Ranchi : गढ़वा डीसी हर्ष मंगला ने कहा है कि गढ़वा जिला कोविड-19 से हर संभव लड़ाई लड़ रहा है. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपने सौ फीसदी उत्तरदायित्व का निर्वहन कर रहे हैं.

जिले में पॉजिटिव मरीजों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है और उनका इलाज किया जा रहा है. यही वजह है कि पॉजिटिव मरीजों की संख्या होने के बाद भी इलाज की स्ट्रेटेजी अच्छा परिणाम दे रही है.

गढ़वा उपायुक्त हर्ष मंगला ने बयान जारी करते हुए कहा है कि जिला में कोरोना के चाहे जितने पॉजिटिव मरीज चिन्हित हों उससे घबराना नहीं है.

इसे भी पढ़ें – पुलिसकर्मियों को संस्थाओं के आयोजित समारोह में पुरस्कार लेने पर रोक

स्वास्थ्य विभाग का मनोबल ऊंचा 

उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक संक्रमित लोगों को समय पर चिन्हित करके इलाज कराने से सुधार हो सकता है. साथ ही जिले में बेहतर तरीके से दूरगामी लगाम लगायी जा सकती है.

कोरोना को लेकर जिले में आये सकारात्मक प्रभाव की वजह से जिले में दो-दो बार 18-20 मरीज चिन्हित होने पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम का मनोबल ऊंचा है.

अधिक संख्या की आशंका सही साबित होने पर कोविड हॉस्पिटल की 50 बेड क्षमता को बढ़ाकर 150 कर दिया गया है. अतिरिक्त 200 बेड क्षमता के लिए भवन और आवश्यक उपकरणों को स्वीकृत कर दिया गया है.

हर आकस्मिक स्थिति में 24 घंटे में इसे चालू किया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें – अंडमान से 160 मजदूर हवाई और 80 जलमार्ग से झारखंड आ रहे वापस

दिन ब दिन कम हो रही पॉजिटिव मरीजों की संख्या 

उन्होंने कहा कि अभी जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिन ब दिन कम हो रही है. इसमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की भूमिका अहम है.

विभाग से प्राप्त ट्रूनेट मशीन से स्वस्थ होने वाले मरीजों के 2 घंटे में सैंपल रिपोर्ट देने से जिले में महामारी का प्रकोप और भय कम हुआ है.

इसी का परिणाम है कि जिले में कुल 57 मरीजों में से 48 मरीज अब स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. अब मात्र 9 मरीज इलाजरत हैं.

इसे भी पढ़ें – #TTPS की क्षमता है 420 MW, उत्पादन हो सकता 390 MW, फिर क्यों कराया जा रहा 250 MW, साजिश या कमिशनखोरी?

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: