Corona_UpdatesLatehar

#Latehar में कोरोना की दस्तकः हैदराबाद से लौटा मजदूर निकला संक्रमित, प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Latehar: पलामू प्रमंडल के लातेहार में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. जिले में कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग मरीज के इलाज में जुट गया है. बता दें कि मंगलवार को कोरोना के 11 केस सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 173 हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंःबिहार में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, 118 नये केस, संक्रमितों की संख्या हुई 879

एक सप्ताह पहले लौटा था हैदराबाद से

संक्रमित मरीज एक सप्ताह पूर्व हैदराबाद से मजदूरी कर लौट था. हैदराबाद से लौटने पर उसके अलावा 12 लोगों को  संदिग्ध पाकर क्वारेंटाइन किया गया था. सभी बरवाडीह प्रखंड के पोखरी के निवासी हैं. सभी संदिग्ध लातेहार के जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में एक सप्ताह से भर्ती हैं. क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कर कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिया गया था.

एक ग्रामीण की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना के बाद से ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. भारी संख्या में जिला प्रशासन के पदाधिकारी और कर्मी इलाके में सक्रिय हो गए हैं.

जिला प्रशासन की अपील सुनें

मामले की जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने आम जनता से धैर्य बनाये रखते हुए कोरोना वायरस को लेकर किसी प्रकार का अफवाह नहीं फैलाये जाने की अपील की है. अधिकारियों ने ग्रामीणों से आग्रह पूर्वक कहा है कि कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए सभी लोगों को लॉकडाउन के नियमों के पालन के साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए सभी सरकारी निर्देशों का पूरी तरह पालन करना सुनिश्चित करना होगा.

इसे भी पढ़ेंःगुजरात HC ने मंत्री चूड़ास्पा का निर्वाचन किया खारिज, वर्ष 2017 चुनाव में वोटों की गिनती में भ्रष्टाचार कर जीते थे

क्या कहा सिविल सर्जन ने

लातेहार के सिविल सर्जन डॉ एसपी शर्मा ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मरीज मिला है. मरीज एक सप्ताह पूर्व हैदराबाद से लातेहार आया था, यहां कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिया गया था. उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उन्होंने लगों से अपील की कि अभी के समय धैर्य से काम लें, सफाई का ध्यान रखते हुए शारीरिक दूरी बनाकर रहें. इससे हमलोग कोरोना की जंग जीत सकेंगे.

इसे भी पढ़ेंःगोड्डा एसपी ने 13 पुलिस अधिकारियों का किया तबादला

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close