BiharCorona_UpdatesMain Slider

बिहार में भी #Corona की दस्तक, एक की मौत एक का चल रहा इलाज

Patna: बिहार में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. यहां दो पॉजिटिव केस मिले हैं. जिसमें एक शख्स की मौत हो चुकी है वहीं दूसरे का इलाज पटना के एम्स के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है.

गौरतलब है कि प्रदेश में यह कोरोना से मौत का पहला मामला है. मृतक का नाम सैफ अली बताया जा रहा है. वह हाल ही में कतर से लौटा था. पटना एम्स में उसका इलाज चल रहा था. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने इसकी पुष्टि की. बताया जा रहा है कि वह मुंगेर का रहने वाला था.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें- कोरोना वायरस, सर्विलेंस राज और राष्ट्रवादी अलगाव के खतरे

पटना के एम्स में चल रहा था इलाज

सैफ अली नाम के व्यक्ति को शनिवार को पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. वह मुंगेर जिले का रहने वाला था. युवक की उर्म 38 साल बतायी जा रही है. बताया जा रहा है कि वो कतर से लौटकर आया था.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि जिस मरीज की मौत हुई है, वह पटना के एम्स में किडनी का इलाज करा रहा था. उसका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था. शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी, जिसके बाद देर शाम उसकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें- #JantaCurfew: घरों में सिमटी राजधानी, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

देश में कोरोना से 6 लोगों की मौत

देश भर में कोरोना वायरस की वजह से लोग काफी सहमे हुए हैं. इस वायरस से 300 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. वहीं देश में इसकी वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गयी है. रविवार को बिहार और मुंबई में एक-एक मौत की पुष्टी की गयी है.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई शहरों को लॉक डाउन भी किया गया है. इस बीमारी से बचने के लिए ही रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू है और लोग भी इसका समर्थन करते हुए अपने-अपने घरों में ही कैद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button