Corona_UpdatesNationalWorld

#Corona से मुंबई में एक और की गयी जान, न्यूजीलैंड में पहली मौत

Mumbai: देश में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. लगातार इसका कहर देशभर में जारी है. वहीं इस बीच महाराष्ट्र के मुंबई में कोरोना वायरस की वजह से एक और की मौत हो गयी.

40 साल की महिला की जान गयी है. महिला का इलाज एमसीजीएम हॉस्पिटल में चल रहा था जहां रविवार को उसकी मौत हो गयी. इसी के साथ राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 7 हो गया है.

इसे भी पढ़ें- #MannKiBaat में पीएम मोदी ने #LockDown21 में हो रही परेशानियों के लिए मांगी माफी, कहा- जरूरी था

देश में #Corona ने पकड़ी स्पीड

इस महामारी ने भारत में अब स्पीड पकड़ ली है. जो आंकड़ा शनिवार सुबह 834 था वह अब बढ़कर रविवार को 1000 से ज्यादा हो गया है. देशभर में कोरोना से 1021 लोग संक्रमित है वहीं 27 लोगों की जान भी जा चुकी है.

देश में लॉकडाउन का पांचवा दिन है. लॉकडाउन के बाद देश के कई हिस्सों में मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है. मजदूर पैदल ही अपने-अपने परिवार के साथ अपने राज्य लौट रहे हैं. यह पलायन अब चिंता का सबब बन गया है.

पलायन की वजह से हर राज्य की सरकार लोगों से यह अनुरोध कर रही है कि जो जहां हैं वहीं रहें. उनके लिए वहीं रहने और खाने की व्यवस्था की जायेगी. वहीं लोगों का कहना है कि शहर में कुछ काम तो मिल नहीं रहा है. लॉकडाउन की वजह से भूखमरी जैसी हालत हो गयी है. शहर में रहने से तो बेहतर है कि अपने राज्य लौट जाएं. कम से कम घर में तो रहेंगे.

इसे भी पढ़ें- #COVID2019india: यूथ कांग्रेस ने जिलेवार और रांची जिला प्रशासन ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

कोरोना वायरस से न्यूजीलैंड में पहली मौत

न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को कहा कि पीड़ित महिला की उम्र करीब 70 वर्ष के आसपास थी.

उन्होंने कहा कि महिला को पिछले हफ्ते इंफ्लुएंजा की शिकायत के शक में वेस्ट कोस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था और ऐसे में अस्पताल कर्मचारियों ने बचाव सूट नहीं पहने थे. इसके चलते, अस्पताल के 21 कर्मचारियों को दो हफ्तों के लिए पृथक रखा गया है. न्यूजीलैंड में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 514 मामले सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें- कोरोना से स्पेन की राजकुमारी की मौत, 24 घंटे में 832 मौतें, मृतकों का आकड़ा 5,600 तक पहुंचा

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close