Koderma

कोरोना मरीजों की सेवा में जुटी है संस्था, मायूम एवं प्रेरणा शाखा को मिले चार ऑक्सीजन सिलेंडर

Koderma. मारवाड़ी युवा मंच की झुमरीतिलैया शाखा एवं प्रेरणा शाखा को प्रांतीय अध्यक्ष नंद लाल अग्रवाल ने 4 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया है. अभी तक 4 सिलेंडर के माध्यम से कोरोना पीड़ित को मदद मुहैया कराया जा रहा था. मंच के अध्यक्ष आशीष शर्मा और प्रेरणा शाखा की अध्यक्ष प्रीति केडिया ने बताया कि झुमरीतिलैया शहर के निवासियों के लिए नि:शुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है.

अभी तक 36 लोगों को इसकी सेवा दी गयी है. संस्था द्वारा 48 घंटे के लिए नि:शुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर दिया जा रहा है, और इसका रिफिल जरूरतमंदों के लिए संस्था करा रही है. जबकि कुछ लोग जो सक्षम हैं वह रिफिल की राशि उपलब्ध करा दे रहे हैं. मंच का उद्देश्य सेवा भावना है.

advt

इसे भी पढ़ें :Good News : एयरटेल कम आय वाले 5.5 करोड़ ग्राहकों को Free देगा 49 रुपये का पैक

इसके लिए संस्था उन लोगों से आधार कार्ड कॉपी के साथ-साथ सिलेंडर के लिए कुछ राशि जमा ले रही है. ताकि बाद में उन्हें सिलेंडर मुहैया कराने के साथ ही उन्हें उस राशि को वापस दे दिया जा रहा है. प्रांत के पदाधिकारी व मंच के पूर्व अध्यक्ष हिमांशु केडिया, मंच के सचिव राकेश भोजनवाला एवं पूर्व सचिव उमंग अग्रवाल ने बताया कि कोशिश है कि सभी जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा सके. मंच के द्वारा कोरोना मरीजों जो घरों में खाना पहुंचाया जा रहा है. वर्तमान में लगभग 55 लोगों के लिए व्यवस्था दोपहर और रात्रि में दी जा रही है.

कार्यक्रम के परियोजना निर्देशक संजय जैन एवं चिंटू अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल में मंच संक्रमित मरीजों के लिए कार्य कर रहा है. इधर मंच के अध्यक्ष आशीष शर्मा, सचिव राकेश भोजनवाला एवं चिकित्सा संयोजक मनोज पिलानिया, पीयूष शर्मा एवं ऋषभ दारूका ने बताया कि मंच के द्वारा ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर की व्यवस्था भी इसी सप्ताह में शुरू की जाएगी.

यह व्यवस्था नि:शुल्क दी जाएगी. मंच के द्वारा 50-50 ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर मंगाया गया है. इसके लिए मंच आधार कार्ड के साथ- साथ कुछ राशि अग्रिम जमानत के रूप में लेगी और सामान वापसी के समय उन्हें जमानत की पूरी राशि लौटा दी जाएगी.

यह दोनों सामान 15- 15 दिनों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन सेवा एवं भोजन के लिए संपर्क नंबर सार्वजनिक कियाा गया है. ऑक्सीजन के लिए सचिव राकेश भोजनवाला, उमंग अग्रवाल 7004744112, खाने के लिए संजय जैन 9006756281, चिंटू अग्रवाल 8709161257 पर संपर्क कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :कोरोना के दौर में इंसान के साथ मर रही इंसानियत को भी बचाना होगा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: