Corona_UpdatesGiridihJharkhand

कोरोना संक्रमण ने गिरिडीह में सारे रिकॉर्ड तोड़े, मिले 140 नये केस

  • एक मरीज की मौत, पर वह शुक्रवार को ही निगेटिव आने के बाद मुक्त किया गया था कोविड-19 हॉस्पिटल से
  • साइबर थाना का एक पुलिस कर्मी संक्रमित, तो सदर प्रखंड कार्यालय के दो कर्मी भी पाये गये पॉजिटिव

Giridih: कोरोना संक्रमण के शनिवार के आंकड़ों ने गिरिडीह जिले में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. 24 घंटे में 140 नये मामले सामने आये हैं. इस प्रकार जिले में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 225 हो गयी है.

बीते 24 घंटों में एक व्यक्ति की मौत हुई है जो कोरोना पेशेंट रह चुका था. शहर के पचंबा के रहने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक पहले से गंभीर बीमारी से ग्रसित था. कुछ दिन पहले ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी.

advt

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बीते शुक्रवार को ही मृतक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे कोविड-19 हॉस्पिटल से मुक्त किया गया था. वहीं शनिवार को उसकी मौत हुई.

इसे भी पढ़ें – नोटबंदी की तरह मोदी सरकार की नजर अब आपके घरों में रखे सोने पर

दो संक्रमितों की तबीयत बिगड़ी

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की मानें तो कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती दो और संक्रमितों की तबीयत शनिवार को बिगड़ गयी. अस्पताल के चिकित्सक फिलहाल दोनों संक्रमितों के इलाज में जुटे हुए हैं.

इधर शनिवार को आयी रिपोर्ट के अनुसार शहर में संक्रमितों की संख्या 21 के करीब है. इसमें मंगरोडीह से एक, मकतपुर-अरगाघाट से एक, काली बाड़ी चौक से एक, बरमसिया-कर्बला रोड से एक के अलावे पचंबा के प्रख्यात चिकित्सक, बीबीसी रोड से एक महिला, तेलोडीह से एक, सदर प्रखंड कार्यालय के दो कर्मी के साथ साइबर थाना के एक पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ो के अनुसार बगोदर के बैंक ऑफ इंडिया के दो कर्मियों समेत आठ संक्रमित हैं. जबकि पीरटांड से 3, सरिया से 13, बिरनी में तीन, बेंगाबाद, ताराटांड और गांडेय से 12 नये केस सामने आये हैं. वहीं जमुआ से चार, धनवार के अलग-अलग क्षेत्रों से 20 नये संक्रमितों के नाम सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें – jharkhand News: पारा शिक्षकों के नियमितीकरण का प्रस्ताव तैयार, अगले सप्ताह शिक्षा मंत्री तक पहुंचेगी फाइल

सदर प्रखंड में केस मिलने पर भी नहीं बने कंटेनमेंट जोन

जिले में एक साथ 140 नये केस सामने आने के बाद स्वास्थ विभाग अब नये संक्रमितों की पहचान कर उनलोगों को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कर रहा है. देर शाम तक संक्रमितों को भर्ती करने की प्रकिया चल रही थी. सरिया में मिले नये पॉजिटीव केसों को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती करने के साथ प्रशासन ने कई नये कंटेनमेंट जोन बनाये हैं.

इस बीच सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र समेत ग्रामीण क्षेत्र के कुछ संक्रमितों को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया है. वहीं अन्य संक्रमितों को भर्ती करने की प्रकिया चल रही थी.

लेकिन सदर प्रखंड के क्षेत्र में इतने संक्रमितों के मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा अब तक कोई ना तो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है और ना ही इलाके को सील किया गया जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

इसे भी पढ़ें – CoronaUpdate: राज्य में संक्रमण से पांच और लोगों की गयी जान, मौत का आंकड़ा हुआ 109

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: