West Bengal

पश्चिम बंगाल में कोरोना से दो और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 12 हुई, तीन नर्सें भी संक्रमित

Kolkata : पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत हो गयी जिससे प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गयी है . सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने बताया कि इसी अवधि में पदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 23 ताजा मामले सामने आये हैं जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 233 हो गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हालांकि यह आंकड़ा 287 बताया है. सिन्हा ने बताया कि मौजूदा समय में राज्य में 178 सक्रिय मामले हैं.

इसे भी पढ़ेंः कर्ज के बदले श्रमिकों ने महाजन के पास गिरवी रखा था राशन कार्ड, नहीं उठा पा रहे राशन, प्रशासन के सहयोग से मिला वापस

Catalyst IAS
ram janam hospital

तीन नर्सों समेत चार लोग कोरोना पॉजिटिव, 46 किए गए क्वारेंटाइन

The Royal’s
Sanjeevani

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. अब सेंट्रल मेडिकल स्टोर्स में तीन नर्सों समेत चार लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. चौथे पीड़ित मेडिकल स्टोर्स के वरिष्ठ अधिकारी हैं. इन सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. इसके अलावा इन चारों के संपर्क में आए 46 लोगों को चिन्हित कर क्वारेंटाइन किया गया है.

शनिवार दोपहर तक इनमें से 17 लोगों के नमूने को जांच के लिए भेज दिया गया है. बाकी लोगों के नमूने भी संग्रह किए जा रहे हैं. बताया गया है कि जो तीन नर्सें पॉजिटिव पाई गई हैं उनमें से एक हावड़ा अस्पताल की है, दूसरी एमआर बांगुर और तीसरी दक्षिण कोलकाता के एक निजी अस्पताल में काम करती है. दरअसल सेंट्रल मेडिकल स्टोर्स में डॉक्टरों और नर्सों के लिए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट, मास्क, सैनेटाइजर सहित अन्य आवश्यक चीजें रखे गए हैं.

इसकी जिम्मेवारी एक वरिष्ठ अधिकारी की थी जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा ये तीनों नर्स भी संक्रमित हुई हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें अस्पतालों में भर्ती कराकर इलाज का निर्देश दे दिया है. जो लोग क्वारेंटाइन में हैं उन पर निगरानी रखी जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः खत्म होगा लॉकडाउन ! एअर इंडिया ने चुनिंदा देशी-विदेशी मार्गों के लिए शुरू की बुकिंग, घरेलू उड़ानें चार मई से

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button