Corona_UpdatesNational

एयर इंडिया में #Corona: 5 पायलटों की रिपोर्ट पॉजिटिव, कार्गो विमान से गये थे चीन

New Delhi : कोरोना महामारी तेजी से अपने पैर पसारते जा रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. भारत में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है. अब इस महामारी की चपेट में एयर इंडिया के पायलट भी आ गये हैं.

एयर इंडिया के पांच पायलट कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उड़ान भरने के 72 घंटे पहले इनकी कोविड जांच की गयी थी, जिसमें ये पांटों पॉजिटिव पाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – मजदूरों से ऐसी बेरूखी कि MP प्रशासन ने लिफ्ट देने को भी गैरकानूनी बताया

ram janam hospital
Catalyst IAS

मुंबई में मेडिकल निगरानी में हैं पायलट

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

सभी कोरोना पॉजिटिव पायलट इस समय मुंबई में हैं. और इन्हें पूरी तरह से मेडिकल निगरानी में रखा गया है. एयर इंडिया के सुत्रों का कहना है कि पॉजिटिव पाये गये पायलट कुछ दिन पहले ही कार्गो फ्लाइट से चीन गये थे. जिससे सबकी चिंता बढ़ गयी है.

इस समय भारत सरकार की ओर से विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया जा रहा है. और ठीक इसी समय में पांच पायलटों का कोरोना पॉजिटिव होना बड़ी चिंता का विषय है.

साथ ही लॉकडाउन में देश के कई इलाकों में जरूरी सामान और दवाएं भी एयर इंडिया ही पहुंचा रहा है. जिसमें एयर इंडिया के पायलटों की अहम भूमिका है.

इसे भी पढ़ें – रांची से जमुई पैदल जा रहे लोगों को जोड़ापोखर पुलिस ने भगाया, कार्यशैली पर उठे सवाल 

वंदे भारत मिशन की जिम्मेवारी एयर इंडिया को

यहां बता दें कि वंदे भारत मिशन के तहत भारतीयों की विदेशों से वापसी एयर इंडिया के फ्लाइट्स से ही करायी जा रही है. कह सकते हैं कि इसकी पूरी जिम्मेवारी एयर इंडिया को ही दी गयी है. पिछले 24 घंटे में 800 से ज्यादा भारतीयों की वतन वापसी भी एयर इंडिया के माध्यम से ही हुई है.

वहीं विदेशों में फंसे भारतीयों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट्स 12 देशों से आ रही है. साथ ही देश के 14 शहरों में 64 फ्लाइट्स लैंड करेगी, और लैंडिंग छोटे एयरपोर्ट्स पर भी करवायी जायेगी. इस दौरान इस बात का खास तौर पर ख्याल रखा जायेगा कि लोग अपने घरों गके करीब वाले एयरपोर्ट पर ही उतरें ताकि घर जाने के लिए परेशानी ज्यादा ना हो. इसमें एयर इंडिया की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है.

वंदे भारत मिशन की मुहिम के तहत एयर इंडिया की 27 फ्लाइट्स खाड़ी देशों से, संयुक्त अरब अमीरात से 11, पड़ोसी देश बांग्लादेश से 7, दक्षिण पूर्व एशिया से 14, अमेरिका के 4 हवाई अड्डों से 7 फ्लाइट्स के अलावा लंदन से 7 फ्लाइट्स भारत के लिए उड़ान भरने वाली हैं. और ऐसे समय में पायलटों का संक्रमित होना एक बड़ी संमस्या है.

इसे भी पढ़ें –तबलीगी जमात के 2,446 सदस्यों को कॉरेंटाइन सेंटर से छोड़ने का दिल्ली सरकार ने दिया आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button