न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोरोना का असर :  सीए ने शेफील्ड शील्ड का अंतिम दौर रद्द किया, खिताबी मुकाबले पर फैसला टाला

1,509

Millburn :  आस्ट्रेलिया की शीर्ष प्रथम श्रेणी लीग शेफील्ड शील्ड के मुकाबले दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार नहीं हो पाएंगे क्योंकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कोविड-19 महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रतियोगिता का अंतिम दौर रद्द कर दिया है.

क्रिकेट.काम.एयू के अनुसार हालांकि सीए ने 27 मार्च को होने वाले फाइनल पर फैसला टाल दिया है. कोरोना वायरस को लेकर स्थिति की भविष्य में समीक्षा के बाद फाइनल के आयोजन पर फैसला किया जाएगा.

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रोबर्ट्स ने कहा है कि यात्रा की संभावना को कम करने के लिए शील्ड प्रतियोगिता का अंतिम दौर रद्द कर दिया गया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने और अंतत: खत्म करने में मदद मिलेगी.

इसे भी पढ़ेंः #Rajya_Sabha_Election_Politics : मध्य प्रदेश के बाद गुजरात कांग्रेस में भी बगावत, पांच विधायकों ने इस्तीफा दिया

रोबर्ट्स ने कहा, ‘‘इस तरह के समय में सभी की भलाई के लिए क्रिकेट सबसे अहम नहीं रह जाता.’’

Whmart 3/3 – 2/4

उन्होंने कहा, ‘‘हम पिछले कुछ समय से संबंधित सरकारी एजेंसियों, हमारी मेडिकल टीम और संक्रमण रोग विशेषज्ञ के संपर्क में हैं और ये फैसले करने से पहले हमने उनकी सलाह पर ध्यान दिया है.’’

सीए प्रमुख ने कहा, ‘‘ये ऐसे फैसले नहीं हैं जिनके क्रिकेट में हम आदी हैं. यह स्पष्ट है कि जहां भी संभव हो वहां लोगों के संपर्क की संभावना कम करके हमें विषाणु के फैलने की संभावना को सीमित करने में मदद करके अपनी भूमिका निभानी है.’’

इसे भी पढ़ेंः #CoronaVirus : इटली से लाये गये 218 भारतीय, आईटीबीपी के सुविधा केंद्र में 14 दिन निगरानी में रहेंगे

इस हफ्ते पर्थ के वाका, एडीलेड के केरेन रोल्टन ओवल और मेलबर्न के जंक्शन ओवल में होने वाले तीन मैचों में पहले ही दर्शकों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है.

सीए इस विकल्प पर भी विचार कर रहा है कि अगर फाइनल नहीं खेला जा सका तो न्यू साउथ वेल्स ब्ल्यूज को खिताब दिया जाए तो अभी लीग तालिका में शीर्ष पर है. अगर ऐसा होता है तो यह राज्य का 47वां शील्ड खिताब और 2013-14 के बाद पहला खिताब होगा.

अगले हफ्ते हालांकि अगर जन स्वास्थ्य स्थिति में सुधार होता है तो पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार फाइनल में एनएसडब्ल्यू की प्रतिद्वंद्वी टीम विक्टोरिया की हो सकती है. गत चैंपियन विक्टोरिया ने पिछले पांच में से चार शील्ड खिताब जीते हैं. टीम ने पिछले साल मेलबर्न में फाइनल में एनएसडब्ल्यू को ही हराया था.

इसे भी पढ़ेंः #Coronaindia: रांची रेलवे अस्पताल में 50 बेड वाला अलग वार्ड खुला

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like