JharkhandRanchi

Corona पर झारखंड HC में सुनवाई, राज्य सरकार से जवाब तलब

Ranchi: झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों और व्यवस्थाओं को लेकर जनहित याचिका दायर की गयी थी. दायर जनहित याचिका पर झारखंड हाइकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस रवि रंजन और सुजीत नारायण प्रसाद की बेंच में इस मामले की सुनवाई की गयी.

इसे भी पढ़ें- राज्य के 114 मदरसों को मिलेगा अनुदान, पर 6 माह में पूरी करनी होगी शर्तें

सुनवाई की अगली तारीख 31 जुलाई

कोर्ट ने एप्लीकेंट इंद्रजीत सिन्हा और राज्य सरकार को तीन सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. साथ ही इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 31 जुलाई की तारीख निर्धारित की है.

advt

सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की तरफ से महाधिवक्ता राजीव रंजन कोर्ट में उपस्थित हुए थे. उन्होंने राज्य सरकार के द्वारा की जा रही तैयारियों और कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये किये जा रहे प्रयासों की जानकारी कोर्ट दी.

इसे भी पढ़ें- आखिर किसके प्रभाव से 18 माह से अश्वनि मिश्रा की कंपनी को चाईबासा में मिल रहा करोड़ों का काम

उन्होंने कोर्ट को बताया कि बताया कि राज्य सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ कोरोना से लड़ रही है. हालांकि पिछले कुछ दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या राज्य में बढ़ी है लेकिन सरकार इसपर नियंत्रण करने की कोशिश कर रही है.

एप्लीकेंट इंद्रजीत सिन्हा ने सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया कि झारखंड में टेस्टिंग की दर काफी कम है. जिस पर कोर्ट ने इंद्रजीत सिन्हा को शपथपत्र दायर कर अन्य राज्यों की टेस्टिंग की दर बताने का निर्देश दिया है. हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से नये टेस्टिंग सेंटर के तैयार होने के बारे में भी पूछा है.

adv

इसे भी पढ़ें- विकास दुबे एनकाउंटर: कानपुर एसएसपी ने बताया, गाड़ी क्यों पलटी

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button