Corona_UpdatesLead NewsNational

कोरोना का कहर जारी, आदिवासी स्कूल के हॉस्टल की 44 छात्राएं एक साथ कोरोना पॉजिटिव मिलीं

सभी को क्वारंटाइन करने के बाद स्कूल किया गया बंद

Mumbai : महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है. राज्य में कई शहरों में फिर से लॉकडाउन लगाया गया है. इस बीच एक हॉस्टल की 44 छात्राएं एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.
जानकारी के अनुसार ये सभी आदिवासी स्कूल के बच्चे हैं. होस्टल पालघर जिले के जव्हार तालुका में स्थित है. कलेक्टर सूर्यवंशी के मुताबिक सभी असिम्पटमेटिक है. उन्होंने बताया कि सभी को क्वारंटाइन किया गया है और स्कूल को बंद कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :ढाई महीने पहले ही तैयार हुआ था किरायेदार वेरिफिकेशन का फॉर्मेट, अब तक शुरू नहीं हुआ काम

24 घंटे में 14,317 लोग कोरोना से संक्रमित मिले

इधर, महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है. गुरुवार की रात के करीब आठ बजे जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 14,317 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. इतने ही समय में 57 लोगों की मौत हुई है.

advt

गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक 22,66,374 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 21,06,400 लोग ठीक हो चुके हैं. 52,667 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई इलाकों में सख्त लॉकडाउन की चेतावनी दी है.
इसे भी पढ़ें :

सीएम ने दी सख्त लॉकडाउन की चेतावनी

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ”महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कड़ाई से लॉकडाउन लगाया जाएगा. लॉकडाउन के उपायों की घोषणा करने से पहले सरकार अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करने जा रही है.”

adv

सरकारी जेजे अस्पताल में कोविड-19 रोधी टीका की पहली खुराक लेने के बाद उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अनावश्यक रूप से घूमने से बचने का आग्रह कर रही है. बता दें कि नागपुर में कोविड-19 के मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर 15 से 21 मार्च के बीच ‘सख्त लॉकडाउन’ लागू किया गया है.

इसे भी पढ़ें :झामुमो बंगाल में नहीं लड़ेगा चुनाव, टीएमसी को करेगा सपोर्ट

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: