Corona_UpdatesHEALTHJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

Jharkhand में बढ़ रहा कोरोना, इस बार भी वैरिएंट का पता लगाने के लिए नहीं होंगे टेस्ट

Ranchi: कोरोना धीरे-धीरे झारखंड में फिर से पांव पसारने लगा है. खूंटी में 24 घंटे के अंदर कोरोना के एक नए मरीज की पुष्टि हुई है. वहीं रांची में 4 और देवघर में 1 मरीज की पुष्टि हुई है. इधर, इस्ट सिंहभूम में 1 और रांची में तीन मरीज कोरोना से रिकवर हुए है. इसके बाद राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 31 हो गई है. खूंटी में नय मरीज सामने आने के बाद पांच जिलों में कोरोना के मरीज एक्टिव हो गए हैं. इसके बावजूद झारखंड में कोरोना का वैरिएंट पता लगाने वाला टेस्ट नहीं हो पाएगा. चूंकि रिम्स में आई जिनोम सीक्वेंसिंग मशीन चालू नहीं हो पाई है. इतना ही नहीं इस मशीन को चालू कराने को लेकर न तो स्वास्थ्य विभाग गंभीर है और न ही रिम्स के अधिकारी. जिसका खामियाजा राज्य के लोगों को भुगतना पड़ सकता है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : Jharkhand: 59 आइटीआइ में जल्द ही 726 प्रशिक्षण पदाधिकारियों की होगी नियुक्ति, जल्द अड़चन होगी दूर

MDLM

एक महीने पहले आई थी मशीन

राज्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल रिम्स में एक महीने पहले जिनोम सीक्वेंसिंग मशीन आई थी. जिसे चलाने के लिए कुछ और भी मशीनें और इक्विपमेंट्स की जरूरत थी, लेकिन प्रबंधन ने टेंडर करने के बावजूद इसे फाइनल नहीं किया है. ऐसे में आज भी वैरिएंट का पता लगाने के लिए सैंपल झारखंड से बाहर भेजे जा रहे हैं.

कहां कितने एक्टिव मरीज

बोकारो 1
देवघर 4
इस्ट सिंहभूम 3
खूंटी 1
रांची 22

इस मामले में रिम्स के सर्जन सह पीआरओ डॉ डीके सिन्हा ने बताया कि अभी जिनोम सीक्वेंसिंग मशीन स्टार्ट नहीं हुई है. कुछ सामान आने के बाद इसे चालू किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :  लौहनगरी के लोगों को सप्ताह भर मिलेगी गर्मी से राहत, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Related Articles

Back to top button