National

#Corona का डर: चिदंबरम बोले- शहरों और नगरों में कुछ हफ्तों के लिए बंद किया जाए सबकुछ

New Delhi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कड़े सामाजिक और आर्थिक निर्णयों की अपील की. उन्होंने अपील करते हुए शुक्रवार को कहा कि शहरों व नगरों में सबकुछ बंद किया जाए.

क्या कहा चिदंबरम ने

न्होंने ट्वीट कर कहा कि मैंने कल प्रधानमंत्री की ओर से की गई घोषणाओं का समर्थन किया, लेकिन मैं आश्वस्त हूं कि प्रधानमंत्री के पास कड़े सामाजिक एवं आर्थिक कदम उठाने के सिवाय कोई विकल्प नहीं बचेगा.

पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि भारत और विश्व में घटनाक्रमों की समीक्षा करने के बाद मुझे इसको लेकर यकीन है कि नगरों और शहरों में दो-चार सप्ताह तक सबकुछ बंद करने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें- क्या फ्लोर टेस्ट पास कर पायेंगे कमलनाथ? दिग्विजय बोले- बहुमत नहीं

दूसरे चरण में कोरोना

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के गुरुवार के संबोधन से यह आभास हुआ कि वह अभी स्थिति को परख रहे हैं. उन्हें साहसिक ढंग से कदम उठाना चाहिए. कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध सिर्फ नैतिक साधनों से नहीं लड़ा जा सकता है.

चिदंबरम ने कहा कि आइसीएमआर का कहना है कि यह बीमारी अभी दूसरे चरण में है. यही कदम उठाने का समय है. इस समय को बिना निर्णायक कदम के नहीं बीतने देना चाहिए. 

भारत में संक्रमित लोगों की 195 हुई संख्या

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 195 हो गयी है. वहीं गुरुवार को एक शख्स की मौत के बाद इस जानलेवा वायरस के कारण मरने वालों की संख्या चार हो गयी है. हालांकि 20 लोग इस बीमारी से स्वस्थ भी हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- #CoronaUpdate: देश में संक्रमितों की संख्या हुई 195, चार की मौत, 20 लोग हुए स्वस्थ

वहीं देश भर में इस महामारी को रोकने के लिए कई तरह के एहतियात बरतें जा रहे हैं. कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जाने के चलते बंद जैसी स्थिति की ओर बढ़ रहे हैं.

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का मजबूती से मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘‘जनता कर्फ्यू’’ का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा अन्य शख्स इस दौरान घर से बाहर नहीं निकले.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: