Education & CareerJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

Ranchi के स्कूलों में कोरोना का विस्फोट, जिला स्कूल में 12, सेंट एंथोनी और मारवाड़ी में 6-6 स्टूडेंट्स पॉजिटिव

डीएवी बरियातू में भी 2 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर

Ranchi : राज्य में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर लगातार तेजी से बढ़ रहा है. रांची में अब कई स्कूलों में भी कोरोना का विस्फोट हो रहा है. रांची के जिला स्कूल में 12 विद्यार्थी कोरोना से संक्रमित मिले हैं. वहीं  डोरंडा स्थित सेंट एंथोनी स्कूल के 6 छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.मारवाड़ी स्कूल के भी 6 स्टूडेंट्स के कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिली है. डीएवी बरियातू में भी 2 शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आ रही है.उधर डोरंडा स्थित सेंट जेवियर स्कूल के भी एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की सूचना है.जानकारी हो कि राजधानी के 20 स्कूलों के विद्यार्थियों की कोरोना जांच करायी गयी थी.

इससे पहले भी रांची के बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स स्कूल में पैरेंट्स टीचर मीटिंग के बाद कोरोना जांच करायी गयी थी, जिसमें एक साथ 16 शिक्षकों और स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्कूल को सील कर दिया गया था. इसके दो दिन पूर्व राज्य सरकार की ओर से बुंडू में संचालित आवासीय बालिका विद्यालय के 20 से अधिक बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए थे.

इसे भी पढ़ें :कद्दावर जनजातीय नेता और सिसई के पूर्व विधायक बंदी बाबू नहीं रहे

रांची में कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटों में 1069 लोग संक्रमित पाए गए हैं. रांची में होने वाली हर 100 टेस्ट में औसतन 25 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. रिम्स और सदर अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड के 95% बेड भर चुके हैं.

सीएम की अध्यक्षता में हो रही आपदा प्रबंधन की विशेष बैठक

इधर कोरोना की बढ़ती हुई रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन की एक विशेष बैठक आज हो रही है. इस बैठक में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पैदा हुए हालात पर विचार विमर्श किया जाएगा. आधिकारिक सूत्रों की मानें तो बैठक में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त फैसले लिए जा सकते हैं. राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने सभी जिलों के डीसी को बगैर मास्क पहनकर घूमने वालों और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें :एचईसी परिसर में पेयजल की किल्लत, हाथापाई की नौबत

सोमवार को राज्य में 1086 संक्रमित पाये गये, 10 मरीजों की मौत

राज्य के दूसरे शहरों में भी कोरोना मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. सोमवार को पूरे राज्य में 1086 संक्रमित पाए गए जबकि 10 मरीजों की मौत हो गई. धनबाद में 10 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है और वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है. सोमवार को पूर्वी सिंहभूम में 99, दुमका में 56, बोकारो में 52, रामगढ़ में 35, साहिबगंज में 30, देवघर में 26, धनबाद में 24, गुमला में 23, जामताड़ा में 22, कोडरमा और लातेहार में 20-20, पाकुड़ में 18, पश्चिम सिंहभूम में 17, लोहरदगा में 15, हजारीबाग में 13 और सिमडेगा में 11 संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

इसे भी पढ़ें :Bengal Election 2021 Phase 3 Voting­: हिंसा के बीच मतदान जारी, 9 बजे तक 4.88 फीसद मतदान

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: