JharkhandRanchi

#Corona से बोकारो में मौत का मामला: भाजपा ने बोकारो जनरल अस्पताल में विशेष चिकित्सा टीम भेजने की मांग की

Ranchi: बोकारो में कोरोना महामारी के कारण एक व्यक्ति की मौत के मामले में प्रदेश भाजपा ने सरकार से गंभीरता बरतने की अपील की है.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बोकारो जनरल अस्पताल में विशेष चिकित्सा टीम भेजे जाने का आग्रह राज्य सरकार से किया है. उनके मुताबिक एक मरीज के कारण अस्पताल की पूरी चिकित्सा व्यवस्था प्रभावित हो गयी है.

इसका असर दूसरे मरीजों और मेडिकल स्टाफ पर पड़ा है. सरकार वहां जल्द से जल्द चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ भी भेजे.

इसे भी पढ़ें : whatsapp पर खबरें भेजना मुश्किल, न्यूज विंग की खबरें पढ़ते रहने के लिए हमारे Telegram चैनल से जुड़ें, जानें कैसे जुड़ें टेलिग्राम चैनल से

कोरोना संक्रमित को आइसोलेशन की बजाय अस्पताल के सीसीयू में रखना गलत

दीपक प्रकाश के अनुसार राज्य सरकार की चिकित्सा व्यवस्था चिंतनीय दिख रही है. पूरे राज्य में स्वास्थ्य विभाग और अस्पताल प्रबंधनों में तालमेल का घोर अभाव है.

दीपक ने सवाल उठाते हुए पूछा है कि आखिर गोमिया निवासी और कोरोना से संक्रमित मरीज को किस परिस्थिति में अस्पताल के सीसीयू में रखा गया. मेडिकल गाइडलाइन के मुताबिक ऐसे मरीजों को आइसोलेशन में रखते हुए समुचित इलाज करना है.

सरकार की इस लापरवाही और एक मरीज के कारण बोकारो जनरल अस्पताल की पूरी चिकित्सा व्यवस्था पर असर पड़ा है.

इसे भी पढ़ें : #WorkFromHome के दौरान बढ़ सकती हैं रीढ़ की समस्याएं, बॉडी स्ट्रेच जरूरी

हर दिन जारी हो मेडिकल बुलेटिन

दीपक प्रकाश ने सरकार से मांग की है कि राज्य सरकार प्रतिदिन अपनी घोषणा के अनुरूप कोरोना मेडिकल बुलेटिन जारी करे. इससे संबंधित समुचित सूचना हर हाल में सामने आनी चाहिए.

पत्रकारों को समय पर सूचना नहीं देना स्वास्थ्य विभाग की विफलता है. सरकारी तंत्र मरीज की पहचान छिपाए न कि संख्या को भी परदे में रखे. सही सूचनाओं के प्रसार से समय रहते सतर्कता बढ़ेगी और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग भी जीत सकेंगे.

बोकारो में कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की जा चुकी है जान

प्रदेश भाजपा ने गोमिया निवासी एक बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत के मामले में चिंता जाहिर की है. गौरतलब है कि बोकारो के गोमिया के साड़म निवासी 75 वर्षीय एक शख्स की कोरोना से मौत हो चुकी है.

बोकारो जिला प्रशासन के मुताबिक बढ़ती उम्र के कारण पूर्व में इन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिन्हें बोकारो जेनरल हॉस्पिटल में रखा गया था. इनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जिसमें इनकी पॉजिटिव रिपोर्ट आयी.

रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गांव का सर्वेक्षण किया जा रहा है. साथ ही उन लोगों की तलाश भी की जा रही है जो उनके संपर्क में आये हैं. इसके अलावा गांव को पूरी तरह सैनिटाइज किया जा रहा है.

बोकारो में 24 घंटे के अन्दर कोरोना संक्रमण के चार नये मामले पॉजिटिव पाये गये हैं. यहां कुल 5 लोगों में संक्रमण की पुष्टि अब तक हो चुकी है जिनमें से चार की स्थिति नियंत्रण में है. जिला प्रशासन ने जमात से जुड़े लोगों से सामने आने और जांच में मदद करने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें : बड़ी कार्रवाई :  कम राशन देने के आरोप में रांची के 12 पीडीएस दुकानदार निलंबित

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: