Corona_UpdatesGiridihJharkhand

कोरोना संकट: ऑक्सीजन क्राइसिस को लेकर अगले आदेश तक गिरिडीह के तमाम उद्योगों में ऑक्सीजन के इस्तेमाल पर रोक

Giridih: स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत गिरिडीह प्रशासन कोरोना से जुड़े हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए है. पहले दिन सरकार के निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के लिए सदर एसडीपीओ अनिल सिंह और नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी खुद ही पुलिस जवानों के साथ सड़क पर उतर.

इस दौरान दोनों अधिकारियों ने बेवजह सड़क पर घूम रहे लोगों को फटकारा लगाया. वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बढ़ती ऑक्सीजन की मांग को लेकर उपायुक्त राहुल सिन्हा ने जिला उद्योग महाप्रबंधक को पत्राचार कर ऑक्सीजन आपूर्ति के साथ बैठक करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ेःस्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को सफल बनाने को सीएम ने जनता से मांगी मदद, कहा- कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए मिलकर आएं सामने

इसके साथ ही उद्योग महाप्रबंधक को डीसी ने निर्देश दिया कि अगले आदेश तक जिले के स्टील उद्योग से लेकर हर वैसे उद्योग जहां ऑक्सीजन का इस्तेमाल किया जाता है, हर हाल में ऑक्सीजन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया जाय.

उद्योग महाप्रबंधक को डीसी ने स्टील फैक्ट्री समेत ऑक्सीजन का इस्तेमाल होने वाले उद्योगों का निरीक्षण कर जायजा लेने का भी निर्देश दिया. ताकी कही ऑक्सीजन का इस्तेमाल न हो. डीसी ने स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर ऑक्सीजन स्पोर्टेड बेड की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ेःफेक न्यूज़ फैलाने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त, लगातार लोगों को दी जा रही जानकारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: