Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchiSports

कोरोना संकट: सिमडेगा, दुमका और रांची के आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों में बच्चे हुए संक्रमित, विभाग ने लिया संज्ञान

Ranchi: कोरोना संकट का खतरा लगातार बढ़ रहा है. बच्चों के लिए संचालित होने वाले आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों में भी केस सामने आये हैं. इन केंद्रों में रह रहे कुछ बच्चों के संक्रमित होने की खबर पर खेल विभाग ने संज्ञान लिया है.

बुधवार को सभी जिला खेल पदाधिकारियों को लेटर जारी करते हुए उन्हें अपने खेल सेंटरों में स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन द्वारा फॉलो किये जा रहे कोविड प्रोटोकॉल को लागू करें. उधर राज्य में चल रहे अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित कर दिया गया है. और भी खेल टूर्नामेंट कैंसिल हो रहे हैं.

क्या लिखा है लेटर में

विभाग द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि सिमडेगा और दुमका के आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों में कोरोना पाजिटिव केस पाये गये हैं. रांची के भी एक डे-बोर्डिंग सेंटर में यह मामला सामने आया है. जिन सेंटरों में केस सामने आये हैं, वहां कंटेनमेंट जोन बनाकर आवश्यक निर्देशों का अनुसरण किया जाये. गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग और स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन का भी ध्यान रखा जाना चाहिए. केस सामने आने पर जिला प्रशासन को तुरंत सूचना दी जाए.

सिमडेगा में हॉकी चैंपियनशिप में सामने आया मामला

गौरतलब है कि सिमडेगा में 4 आवासीय प्रशिक्षण केंद्र हैं. इनमें से एक केंद्र एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के पास है. 3 अप्रैल से सिमडेगा में नेशनल जूनियर महिला हाकी चैंपियनशिप होना था. इसमें भाग लेने को आयी चंडीगढ़ की महिला टीम के सिमडेगा पहुंचने पर कोरोना जांच करायी गयी थी. टीम के 5 खिलाड़ियों के अलावा झारखंड की टीम के 6 खिलाड़ी भी संक्रमित हो गये थे.

चंडीगढ़ की टीम की रिपोर्ट एक सप्ताह बाद निगेटिव आने पर 6 अप्रैल को वापस जाने दिया गया. झारखंड की टीम के खिलाड़ी भी फिलहाल ठीक हैं. सेंटर को एक बार सेनिटाइज किया जा चुका है. एक बार फिर सेनिटाइज करके और बच्चों की निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही उन्हें सेंटर में आने दिया जायेगा. सेंटर के बाहर निकलने की अनुमति नहीं मिलेगी. बाहरी लोगों का प्रवेश भी नहीं होने दिया जायेगा.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: