Main Slider

कोरोना के कारण अभी से ही फूलने लगा है दम, जुलाई और अगस्त में क्या होगा

New Delhi:  इंडिया अनलॉक होते ही कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख के करीब पहुंच चुकी है. आशंका है कि आने वाले दिनों में और विकराल होगी.

 

विशेषज्ञ बताते हैं कि जुलाई के मध्य में या अगस्त की शुरुआत में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या चरम पर पहुंच सकती है लेकिन उससे पहले ही कई राज्य सरकारों की दम फुलने लगा है. ऐसे में अभी से ही ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगे क्या स्थिति होगी.

 

ये भी पढ़ें- बैंक में घुस बोला युवक, ‘मैडम पासबुक अपडेट कर दीजिए, कोरोना संदिग्ध हूं, सैंपल देकर आया हूं’

गंगाराम अस्पताल के वाइस चेयरमैन डॉ एसपी बायोत्रा के मुताबिक कोरोना की कर्व हाल-फिलहाल फ्लैट होती नहीं दिख रही है. बायोत्रा के अनुसार, जुलाइ मध्य या अगस्त में देश में कोरोना मरीजों के मामले पीक पर पहुंच सकते हैं.

 

हर दिन करीब 10 हजार मामले

अनलॉक में हर दिन करीब 10 हजार नए मामले सामने आ सकते हैं. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मात्र 11 दिन डबल केस हो गए हैं. भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख पार कर गया है. अच्छी बात ये है कि इनमें 1.5 लाख ठीक होकर घर लौट गए हैं. वहीं अब तक 8.5 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

स्थिति भयावह हो सकती है

विशेषज्ञों का कहना है कि अगर देश में इसी तरह मामले बढ़ते रहे तो आने वाले समय में स्थिति भयावह हो सकती है. अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है जब इतने ही मामलों में सरकार के हाथ-पैर फूलने लगे है तो आगे क्या स्थिति होगी. बताया तो ये जा रहा है कि कई अस्पतालों में बेड भी खाली नहीं है. मरीज जहां-तहां पड़े हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button