Corona_UpdatesGiridihJharkhand

कोरोना ने गिरिडीह में भी पकड़ी रफ्तार, पिछले 48 घंटे में 12 नये संक्रमितों की हुई पुष्टि

  • छह पीरटांड, तो मकतपुर और बोड़ो में एक-एक संक्रमित
  • लापरवाही के कारण स्वास्थ विभाग की परेशानी भी बढ़ी

Giridih: कोरोना ने एक बार फिर गिरिडीह में रफ्तार पकड़ी है. पिछले 48 घंटे के भीतर कोरोना के 12 नये मामले सामने आये. स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को नये संक्रमितों की पुष्टि की है. विभाग की परेशानी भी कोरोना के दूसरे लहर के बीच बढ़ गयी है क्योंकि जिस अनुपात में संदिग्ध कोविड-19 की जांच कराने पहुचते थे, वे नहीं आ रहे हैं जबकि हर रोज 500 कोरोना जांच का लक्ष्य जिले के लिए तय किया गया है.

लिहाजा, कोरोना की ड्यूटी में लगे चिकित्सकों और स्वास्थ कर्मियों को परेशान होना पड़ रहा है. ऐसे में कोरोना के संदिग्धों की पहचान भी अब नहीं हो पा रही है. सिर्फ सर्दी और खांसी से पीड़ित लोग कोरोना के खतरे को देखते हुए जांच करा रहे है. लेकिन कोरोना जांच को लेकर लोग जिस प्रकार पहले जागरूक थे, वह अब नहीं दिख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – वित्त मंत्री के दावों के उलट मंदी में इकॉनमी, दूसरी तिमाही में जीडीपी में 7.5 फीसदी गिरा

परेशानी बढ़ने का दूसरा सबसे बड़ा कारण यह भी है कि लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर लापरवाही बरता जा रही है. सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लघंन करने के साथ मास्क पहने से भी लोग परहेज कर रहे हैं. स्थिति यह है कि हर रोज बगैर मास्क पहने लोग शहर के बाजारों में घूम रहे हैं और खरीदारी कर रहे हैं.

इधर शुक्रवार को स्वास्थ विभाग ने कोरोना के जिन 12 संक्रमितों के मिलने की पुष्टि की. उनमें कुछ संक्रमितों को उनके सुविधानुसार होम आइसोलेशन के लिए छोड़ दिया गया तो अधिकांश को कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया है.

स्वास्थ विभाग से जारी सूची के अनुसार पिछले 48 घंटे में सबसे अधिक पीरटांड में छह नये संक्रमित, तो गादी में दो, शहर के मकतपुर मुहल्ले में एक, बोड़ो में एक के अलावे सदर प्रखंड के दूसरे इलाके के संक्रमित शामिल हैं.

स्वास्थ विभाग के अनुसार बोड़ो की संक्रमित एक महिला है तो मकतपुर में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है. चिकित्सकों की टीम अब इनके संपर्क में आये लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह में बिक रहे बंगाल के फर्जी सिमकार्ड्स से बढ़ा साइबर अपराध

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: