JharkhandKoderma

कोरोना ने लोगों को किया प्रभावित, अब मदद के लिए आगे आ रहे हैं लोग

Koderma : कोरोना से जिले में कई परिवार प्रभावित हुए हैं. एक ही घर मे कई सदस्य कोरोना से जुझ रहे हैं तो वहीं परिवार में मौत ने भी लोगों को तोड़ दिया है. कोरोना ने लोगों को आर्थिक नुकसान भी पहुंचाया है.

अब राहत की बात है कि उनकी मदद के लिए सामाजिक और राजनीतिक संगठन आगे आ रहे हैं. झुमरीतिलैया नगर परिषद वार्ड नंबर 20 के शंकर विश्वकर्मा का परिवार कोरोना से प्रभावित हुआ है.

कोरोना पीड़ित होने के बाद उनके दो पुत्रों का पिछले 15 दिन के भीतर निधन हो गया. सामाजिक कार्यकर्ता और झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश डेलीगेट नारायण वर्णवाल के द्वारा आर्थिक मदद के रूप में खाद्य सामग्री और नगद राशि उपलब्ध कराया गया. इस दौरान नगर अध्यक्ष प्रभात कुमार राम, जिला उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह, विरेंद्र कुमार, राकेश सुरेका के अलावा अन्य लोग मौजूद थे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें :Garhwa : दफनाने के छह दिन बाद नाबालिग लड़की का शव कब्र से निकाला गया, जहर देकर मारने का आरोप

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया

कोडरमा जिला कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू जिला के चंदवारा प्रखंड अंतर्गत चरकी पहरी स्थित मोसमात चंद्रिका देवी के घर पर उपस्थित होकर चावल, आटा, आलू, नमक, तेल, साबुन उपलब्ध कराया.

कोडरमा जिला प्रभारी मंत्री बादल पत्रलेख के निर्देशानुसार सोशल मीडिया प्रभारी भोला दास के पहल पर जिलाध्यक्ष सहित वरीय उपाध्यक्ष आशीष पांडेय, चंदवारा प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार वर्णवाल ने खाद्य सामग्री उपलब्ध कराया.

जबकि समाजसेवी सुनील जैन द्वारा आर्थिक सहयोग किया गया. ज्ञात हो की वृद्ध रामचंद्र पासवान की मौत विगत 10 मई को इलाज के अभाव में हो गई थी. जबकि परिजनों ने जैसे-तैसे अंतिम संस्कार किया था.

असहाय चंद्रिका देवी अकेले टूटी फूटी झोपड़ी में गुजर-बसर कर रही है. कांग्रेस जनों ने जिला के अधिकारियों से कह कर वृद्ध महिला को वृद्धा पेंशन एवं आवास योजना का लाभ दिलाने का भी आश्वासन दिया है.

मारवाड़ी युवा मंच ने जूस एवं पानी उपलब्ध कराया

कोरोना महामारी रोकथाम को लेकर 18 से 44 उम्र वाले लोगों को वैक्सीन देने का कार्य श्रम कल्याण झुमरीतिलैया में शुरू हुआ. केंद्र पर युवाओं में खासा उत्साह देखा गया. उन्होंने अपनी बारी का इंतजार करते हुए टीकाकरण लिया.

केंद्र का एसडीओ मनीष कुमार ने निरीक्षण किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच सेवा भाव का प्रेरक है. पूरे मन योग से मंच के लोग सेवा में जुटे हैं.

उन्होंने कहा कि मंच के द्वारा अगले एक सप्ताह तक जूस एवं पानी की व्यवस्था टीकाकरण लेने वाले लोगों को उपलब्ध कराएगी.

इसे भी पढ़ें :Breaking News : IPL के बचे मैच इंग्लैंड में कराने की फिराक में BCCI !

गरीब और असहाय के बीच कर रहे राशन वितरण

कोरोना का कहर और लॉकडाउन में जिले में कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इन परेशानियों में सबसे प्रमुख है लोगों के समक्ष दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना. घर का राशन खत्म हो गया है, और काम-धंधे के अभाव में नकद राशि भी नहीं है. ऐसे कई गरीब और मध्यम वर्ग के परिवार दो वक्त की रोटी की चिंता में रहते है.

गरीबों की इस चिंता को टीम जेजे के संस्थापक जुगनू जयंत सिन्हा अपने टीम के सदस्यों के सहयोग से जिले के मरकच्चो, जयनगर, कोडरमा, डोमचांच, चंदवारा आदि प्रखंडों में लोगों को राशन और नगद राशि की पूर्ति कर रहे है. यहीं नहीं बल्कि टीम जेजे द्वारा जरुरतमंदो को बना हुआ भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :ब्लैक फंगस के इलाज के लिए कम पड़े इंजेक्शन तो अल्टरनेट दवा इस्तेमाल करने का निर्देश

Related Articles

Back to top button