Corona_UpdatesGiridih

कोरोना: गिरिडीह में 106 नए केस आए सामने, तीन संक्रमितों की हुई मौत

जिले में एक्टिव केस की संख्या अब 371 पहुंची, तो 70 डिस्चार्ज भी हुए

Giridih: कोरोना संक्रमण की रफ्तार गिरिडीह में बढ़ती जा रही है. संक्रमण के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की मौतें भी हो रही हैं. बढ़ते संक्रमण की हालत यह है कि पिछले साल के सारे रिकार्ड तोड़ कर शनिवार को गिरिडीह जिले में 106 नए केस सामने आए. इसमें 75 आरटीपीसीआर तो 31 ट्रूनेट जांच की रिपोर्ट है.

हालांकि राहत की बात यह भी रही कि शनिवार को जिले में 70 मरीज ठीक भी हुए. लेकिन शनिवार को जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 371 पहुंच गई है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के संक्रमित होने के कारण जिले में प्रखंड स्तर पर संक्रमितों की संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई.

वैसे स्वास्थ विभाग की मानें तो जिले के गांवा प्रखंड में सात संक्रमितों की पुष्टि हो पाई है, वहीं एक संक्रमित को दुर्गापुर के हॉस्पिटल से लौटने के बाद इसी कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है. फिलहाल इसकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है.

हालांकि एएनएम हॉस्टल में तीन और संक्रमितों के गंभीर होने की बात सामने आई है. शनिवार को जिले में संक्रमण से तीन और मौतें भी हुई है. इसमें सदर अस्पताल में भर्ती एक संक्रमित शामिल है तो दूसरा शहर के होटल कारोबारी के पिता हैं, जबकि तीसरा संक्रमित शहर के बजरंग चौक का है जिसकी मौत धनबाद में इलाज के क्रम में हुई.

जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में जिस संक्रमित की मौत हुई, वह शुक्रवार की देर शाम गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचा था, लेकिन इलाज शुरू होने से पहले उसकी मौत हो गई. इस दौरान शहर के बीबीसी रोड स्थित एक होटल कारोबारी के पिता की मौत कोरोना से हो गई.

जानकारी के अनुसार होटल कारोबारी के पिता का इलाज कुछ दिनों से धनबाद में चल रहा था. इसी बीच परिजन मृतक को लेकर गिरिडीह पहुंचे और शहर के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया. लेकिन शुक्रवार को ही उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया. वहीं दूसरे दिन शनिवार को उनकी मौत हो गई.

इसी प्रकार शहर के बजरंग चौक स्थित एक संक्रमित की मौत धनबाद में इलाज के दौरान हुई. परिजनों ने इनका अंतिम संस्कार शनिवार को मुक्ति धाम में किया. इधर शनिवार को आएं नए संक्रमितों की पहचान करने में स्वास्थ विभाग जुटा हुआ है.

Related Articles

Back to top button