1st LeadEducation & CareerHazaribaghJharkhandRanchi

3 मार्च को होगा विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग का दीक्षांत समारोह

Ranchi/Hazaribag : विनोवा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग अपना नवम दीक्षांत समारोह 3 मार्च को आयोजित कर रहा है. इस दीक्षांत समारोह में कोविड-19 को देखते हुए साल 2019, 2020 एवं 2021 में विभिन्न कोर्स में टॉपर रहे स्टूडेंट्स को ही उपाधि प्रदान की जायेगी. विश्वविद्यालय कुलसचिव प्रोफेसर एमके सिंह की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि साल 2019, 2020 एवं 2021 में पीजी, एमडीएस, एमएड, एमसीए, एमबीए, पीजी बायोटेक और पीजी सीएनडी के सब्जेक्ट टॉपर के साथ इन्हीं 3 सालों के बेस्ट ग्रेजुएट को उपाधि प्रदान की जायेगी. इस नौवें दीक्षांत समारोह में जनवरी 2019 से 3 फरवरी 2022 तक जिन स्टूडेंट्स का पी एचडी पूरा हो जाता है उन्हें भी उपाधि दी जायेगी.

 

ram janam hospital

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि इसके लिए स्टूडेंट्स को 900 रु बैंक ड्राफ्ट या चेक के माध्यम से कुलसचिव विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के नाम से आवेदन के साथ जमा करना होगा. पर वैसे स्टूडेंट्स जो पहले ही परीक्षा शुल्क के साथ उपाधि शुल्क जमा कर चुके हैं उन्हें इस दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए केवल 300 रु देने होंगे.

स्टूडेंट्स अपने आवेदन 14 फरवरी तक जमा करेंगे. यह आवेदन संबंधित कॉलेज और विभाग में जमा करना है. इसके बाद संबंधित कॉलेज और डिपार्टमेंट 18 फरवरी तक विश्वविद्यालय कार्यालय में जमा करेंगे. इस दीक्षांत समारोह में केवल टॉपर्स को ही उपाधि प्रदान की जा रही है. वैसे इस स्टूडेंट्स जिन्होंने उपाधि प्रमाण पत्र के लिए पैसे दे चुके हैं, उन्हें उनकी उपाधि संबंधित कॉलेज और डिपार्टमेंट में दीक्षांत समारोह के बाद भेज दी जायेगी.

 

दीक्षांत समारोह के अंग वस्त्र के संबंध में विश्वविद्यालय ने कहा है कि इसकी व्यवस्था स्टूडेंट्स को खुद करनी होगी. इसमें छात्र को सफेद कुर्ता पायजामा या सफेद कुर्ता और धोती पहन कर आना है. वहीं छात्राओं को सफेद लालपाढ़ साड़ी एवं सफेद/लाल ब्लाउज या सफेद सलवार सूट लाल दुपट्टा के साथ पहनना है.

 

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : राज्य सरकार के 24 एक्सीलेंस स्कूल सीबीएसई से लेंगे मान्यता, 5 फरवरी की बैठक में होगा निर्णय

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button