Fashion/Film/T.V

वेब सीरीज पाताल लोक पर विवाद, अनुष्का शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज

Itanagar: अरुणाचल प्रदेश में गोरखा संगठन ने वेब सीरिज ‘पाताल लोक’ के एक दृश्य में गोरखा समुदाय पर कथित “लिंग भेदी टिप्पणी’ करने के लिए अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के खिलाफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) में शिकायत दर्ज करायी है.

गौरतलह है कि अनुष्का शर्मा इस वेब सीरिज की प्रोड्यूसर हैं. इस वेब सीरिज को अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस ने ही प्रोड्यूस किया है.

इसे भी पढ़ें- देश में कोरोना के नये मरीज मिलने का टूटा रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में 6,767 नये केस, 147 की मौत

माफी मांगे पाताल लोक की टीम: एएपीजीवाईए

ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ एसोसिएशन (एएपीजीवाईए) के नामसाई इकाई के अध्यक्ष बिकास भट्टाराई ने हाल में यह शिकायत दर्ज करायी है. संगठन ने अपनी शिकायत में कहा है कि वेब सीरिज के दूसरे एपिसोड में महिला पात्र के खिलाफ इस्तेमाल की गयी “लिंग भेदी टिप्पणी’’, “नेपाली भाषी लोगों का सीधा-सीधा अपमान है.

एएपीजीवाईए ने कहा कि महिला विरोधी टिप्पणी ने गोरखा समुदाय और देशभर में नेपाली भाषी लोगों की भावनाओं को आहत किया है. इसने मांग की कि या तो वेब सीरिज को दिखाना बंद कर देना चाहिए या ‘पाताल लोक’ की टीम गोरखा लोगों से माफी मांगे.

इसे भी पढ़ें- बिहार सरकार डाक विभाग के साथ मिलकर ऑनलाइन बेचेगी शाही लीची, 24 घंटे में होगी डिलीवरी

क्या है शिकायत

समूह ने शिकायत में कहा कि सीरिज ने नेपाली समुदाय की भावनाएं आहत की हैं और अपमानजनक, प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने और लज्जाजनक संवाद प्रस्तुत करने के लिए इसके खिलाफ सोशल मीडिया पर पहले से कड़ा विरोध चल रहा है. 

एएपीजीवाईए प्रदेश इकाई के अध्यक्ष श्याम घटानी ने कहा कि न सिर्फ नेपाली समुदाय, बल्कि फिल्म उद्योग से जुड़े हर व्यक्ति को नेपाली बोलने वाले लाखों लोगों के इस अपमान की निंदा करनी चाहिए. संगठन ने एनएचआरसी और केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय से इस मामले पर “ठोस” फैसला लेने की अपील की है. 

इसे भी पढ़ें- क्रिकेट दोबरा शुरू करने पर आईसीसी के दिशानिर्देशों पर अधिक स्पष्टता की जरूरत

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close