DhanbadJharkhandLead NewsRanchi

Ranchi  से रानीगंज जा रहे कार मालिक से मैथन टोल प्लाजा पर फाइन को ले विवाद, घंटों काउंटर नं 3 पर लगा जाम

कार मालिक टोल प्रबंधक पर बेवजह पैसा वसूलने का लगा रहा था आरोप

Dhanbad :  धनबाद के मैथन टोल प्लाजा में एक कार मालिक ने अपनी कार को कई घंटे तक गेट नंबर 3 में खड़ा कर दिया.फाइन वसूलने की विवाद के बाद कार मालिक ने ऐसा किया.इस विवाद की जानकारी पाकर मैथन ओपी पुलिस को मौके पर पहुचना पड़ा. कार मालिक टोल प्रबंधक पर बेवजह पैसा वसूलने का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें :बर्मामाइंस में रघुवर का शिलापट्ट तोड़ने के मामले में 4 सरयू समर्थकों को जेल, राय पहुंचे थाना, पुलिसिया कार्रवाई पर उठाये सवाल

फ़ास्ट टैग नहीं होने के कारण काटा था फाइन

घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार मैथन स्थित टोल प्लाजा में एक कार घंटों टोल काउंटर नंबर 3 पर लगी रही. इसके बाद प्रबंधक को काउंटर नंबर 3 को बंद करना पड़ा. जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या JH01 AA 4605 रांची से पश्चिम बंगाल के रानीगंज जा रही थी. कार जब मैथन टोल पर पहुंची तो कार में फ़ास्ट टैग नहीं होने के कारण टोल के द्वारा ₹80 टोल टैक्स और ₹80 की पेनाल्टी (बिना फास्टैग के कारण) लगायी. फाइन की वजह से कार चालक भड़क उठा और टोल कर्मी पर नियम के खिलाफ गैर कानूनी कार्य करने का आरोप लगाने लगा .

advt

इसे भी पढ़ें :Jharkhand News : मिर्जा चौकी से फरक्का की फोरलेन सड़क के जमीन के लिए 248 करोड़ की और जरूरत

नोटिफिकेशन मांगा

वह टोल प्रबंधक  सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन और टोल पर पेनाल्टी का डिस्प्ले बोर्ड दिखाने का मांग करने लगा. टोल के कर्माचारी द्वारा नोटिफिकेशन लाने में घंटे भर का समय लग गया . कार चालक अपनी कार को काउंटर नंबर 3 पर ही घंटे भर के लिए छोड़ दिया. इससे काउंटर 3 से गाड़ियों का आवागमन बाधित हो गया. इसके वजह से टोल 3 नम्बर काउंटर को बंद करना पड़ा .इसे भी पढ़ें :Jharkhand News : जमशेदपुर से लाखों रुपये की अवैध शराब ले जा रहे थे सिमडेगा, 3 गिरफ्तार

मैथन पुलिस को करना पड़ा हस्तक्षेप

मामला पुलिस तक पहुंचा और पुलिस के हस्तक्षेप के बाद टोल प्रबंधक को कागजात दिखाना पड़ा. अंततः कार चालक को ₹80 का टोल और ₹80 का पेनाल्टी देकर जाना पड़ा. इधर टोल प्रबंधक का कहना है कि सरकार के आदेश का पालन करते हुए टोल प्लाजा पर गाड़ियों से टोल टैक्स लिया जाता है कार चालक द्वारा लगाया गया आरोप गलत है.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand Corona Update: 24 घंटे में तीन जिलों से चार संक्रमित मिले, रांची से दो

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: