न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : चैनपुर में दो पक्षों में विवाद, बमबाजी, पुलिस तैनात

फिलहाल इलाके में धारा 144 लागू कर दी गयी है और चारों तरफ पुलिस तैनात है.

464

Palamu: जिले में आज का दिन काफी भारी है. लोग अपने घरों में कैद हैं. जिले के चैनपुर थाना इलाके के काराकाट के बंधुआ पंंचायत  में दो गुटों के बीच भिड़ंत हो गयी है. जिसमें इलाके में एक गुट के द्वारा बमबाजी भी की गयी है. फिलहाल इलाके में धारा 144 लागू कर दी गयी है और चारों तरफ पुलिस तैनात है. पूरा इलाका छावनी में तब्दील है. हर आने- जाने वाले पर पुलिस की कड़ी निगाह है.

इसे भी पढ़ें – मीटर खरीद मामले में जेबीवीएनएल जिद पर अड़ा, मनमाने ढंग से टेंडर के बाद सीएमडी की चिट्ठी की भी परवाह…

hosp3

क्या था मामला

उल्लेखनीय है कि दोनों पक्षों के बीच करीब एक माह से विवाद चल रहा था. प्रशासन ने विवाद सुलझाने के लिए आज दोनों पक्षों को बुलवाया था. चूंकि जिस स्थल को लेकर विवाद हुआ है, वहां पर एक पक्ष की ओर से यज्ञ की तैयारी की जा रही थी. जबकि उस स्थल पर दूसरा पक्ष यज्ञ होने देने के पक्ष में नहीं था. इसीपर विवाद चला आ रहा था. क्योंकि जमीन एक पक्ष की थी और दूसरे पक्ष के कुछ लोग उसपर घर बनाकर रह रहे थे. प्रशासन की ओर से दोनों पक्षों को बातचीत के लिये बुलाया गया था. लेकिन उससे पहले ही एक पक्ष के लोगों ने वहां पर धार्मिक झंडा गाड़ दिया. इसकी जानकारी मिलने के बाद दूसरे पक्ष को लोग वहां पहुंच गये. इसके बाद विवाद बढ़ गया. फिर दूसरे पक्ष की ओर से वहां पर जबरदस्त बमबाजी की गयी. इससे पूरे इलाके में भगदड़ की स्थिति बन गयी.

इसे भी पढ़ें – चतरा : मनरेगाकर्मियों ने किया सामूहिक उपवास, स्थायी करने की कर रहे हैं मांग

घटना की जानकारी मिलने के बाद शुरू में स्थानीय पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पाने की कोशिश की. बाद में जिला मुख्यालय से पुलिस के अतिरिक्त जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया. तनाव को देखते हुए घटनास्थल के आसपास पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है. फिलहाल मौके पर डीएसपी सुरजीत कुमार, एसडीएम नंदकिशोर गुप्ता के अलावा भारी संख्या में अधिकारी मौजूद हैं. इस बारे में एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: