Fashion/Film/T.V

फिल्म ‘जिला गोरखपुर’ के पोस्टर को लेकर विवाद, निर्माता-निर्देशक पर मामला दर्ज

Meerut : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कथित बायोपिक ‘जिला गोरखपुर’ फिल्म का पोस्टर रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया है. मेरठ में भाजपा विधायक सोमेंद्र तोमर ने मेडिकल थाने में फिल्म के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. ‘जिला गोरखपुर’ नाम से फिल्म का पोस्टर को रिलीज किया गया.जिसके बाद लोगों ने इसे लेकर आपत्ति जतायी.

इसे भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा ‘काउब्वॉय निंजा वाइकिंग’ में क्रिस प्रैट के साथ दे सकती हैं दिखाई

क्या है पोस्टर में

इस पोस्टर में एक व्यक्ति को भगवा कपड़े पहने और हाथ में रिवाल्वर लिए खड़े दिखाया गया है. पास ही एक गाय भी खड़ी दिखाई गई है, सामने मंदिर है. इस पोस्टर के रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया. इस मामले में मेरठ दक्षिण से भाजपा विधायक सोमेंद्र तोमर ने आपत्ति जताते हुए एक तहरीर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ को दी. तहरीर में आरोप लगाया गया कि फिल्म के निर्माता निर्देशक ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है. जिस तरह से पोस्टर दिखाया गया है, उससे समाज में गलत संदेश जाता है. पोस्टर से समाज को बांटने और हिन्दुत्व को लेकर गलत संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज

निर्देशक ने फिल्म को नहीं बनाने का किया एलान

इस तहरीर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया. इसके बाद शहर के मेडिकल थाने में फिल्म के निर्माता निर्देशक विनोद तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया. वहीं, दूसरी ओर फिल्म के निर्देशक विनोद तिवारी ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर जानकारी दी है कि वह यह फिल्म नहीं बनाएंगे. उन्होंने कहा कि फिल्म को गलत तरीके से देखा जा रहा है, जबकि ऐसा कुछ नहीं है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: