Corona_UpdatesGiridihJharkhand

कोरोना संक्रमण से लगातार हो रही मौतें, अंतिम संस्कार के लिए करनी पड़ रही अतिरिक्त व्यवस्था

Giridih: कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों ने हाल बेहाल कर रखा है. स्थिति यह है कि गिरिडीह में श्मसान में शव जलाने और कब्रिस्तान में दफनाने की अतिरिक्त व्यवस्था करना मजबूरी हो गयी है.

बुधवार को ही सरकारी-गैर-सरकारी आंकड़ों के अनुसार पांच संक्रमितों को कोरोना के कारण जान गंवानी पड़ी. इसमें शहर के सदर अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में जहां बगोदर के अटका के 23 वर्षीय युवक राकेश कुमार की मौत हुई तो जमुआ के द्वारपहरी की अंबिया देवी ने भी संक्रमण से ही कोविड सेंटर में दम तोड़ा.

advt

दोपहर बाद शहर के कई संक्रमितों की मौत की सूचना मिलती रही. इनमें बैंक ऑफ इंडिया के द्वारपहरी शाखा के प्रबंधक दीपक कुमार की मौत जहां इलाज के क्रम में रांची में हुई.

इसे भी पढें :66 साल के शख्स ने की 16 शादियां, 151 बच्चों का पिता करना चाहता है 17 वां मैरेज

जानकारी के अनुसार, बैंक के शाखा प्रबंधक शहर के चिरैयाघाट के रहने वाले थे. सूत्रों की मानें तो दिवंगत बैंक प्रबंधक के एक रिश्तेदार की भी संक्रमण से हालत गंभीर होने की सूचना है.

इसी प्रकार संक्रमण ने ही सरिया प्रखंड के डाकघर के एक कर्मचारी की पत्नी की जान ले ली. वहीं सदर प्रखंड के पटेल नगर में भी संक्रमित ने बुधवार को ही दम तोड़ा.

शहर के अलग-अलग हिस्सों में तीन की मौत हुई, जिनमें प्रभु दयाल गुप्ता समेत अन्य शामिल हैं. शहर के भंडारीडीह के एक मीट कारोबारी के भाई की मौत भी कोरोना संक्रमण से हुई है.

इसे भी पढें :इजरायल को ‘आतंकवादी देश’ बताने पर जमकर ट्रोल हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर

बहरहाल, संक्रमण से दम तोड़ती जिदगीं ने शहर के दोनों कोरोना यौद्धा रॉकी नवल और मिथुन चन्द्रवंशी को भी थका दिया है, जो पिछले 20 दिनों से लगातार संक्रमितों के शवों का अंतिम संस्कार करने में जुटे हुए हैं.

श्मसान में नगर निगम द्वारा 17 लाख की लागत से पांच नए शव दाह स्थल तैयार किए जा रहे हैं. प्रभारी उप नगर आयुक्त रोहित सिन्हा के निर्देश पर पांच शवदाह स्थल को तैयार करने वाले संवेदक अमित सिंह को 14 दिनों के भीतर कार्य पूरा करने का निर्देश है. लिहाजा, युद्धस्तर पर निर्माण कार्य चल रहा है. अब तक शेड बन चुके हैं.

इसे भी पढें :देवघर में ICU Bed के लिए 11 हजार से अधिक नहीं ले सकेंगे अस्पताल, जिला प्रशासन ने जारी की चेतावनी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: