JharkhandPalamu

शहर को गंदगी मुक्त रखना एक चुनौती : अविनाश देव

Palamu : जब जीवन नारकीय लगने लगे, हवा में भी सांस फूलने लगे, तो जीने की चाह भी घटने लगती है, तब बदलाव के लिए युगदृष्टा की तलाश तेज हो जाती है. उक्त बातें माटी कला बोर्ड के सदस्य सह मेदिनीनगर निगम के स्वच्छ भारत मिशन के नव नियुक्त ब्रांड अंबेस्डर अविनाश देव ने कही. वे गुरुवार को शहर के आबादगंज में क्लीन सिटी, ग्रीन सिटी एवं माई ड्रीम सिटी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इसके पूर्व उन्होंने इंग्लिश जोन कोचिंग इंस्टीट्यूट में आयोजित कार्यक्रम में दीप प्रज्वलित कर उक्त योजना की शुरुआत की. मौके पर ग्रीन वैली स्कूल के निदेशक प्रदीप नारायण सिंह, माटी कला बोर्ड के त्रिपुरारी प्रजापति, दीनदयाल समेत काफी संख्या में कोचिंग के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें-सुधीर त्रिपाठी को मिलेगा एक्सटेंशन या डीके तिवारी होंगे नए CS, फैसला कल !

MDLM

व्यवसायियों को भी स्वच्छता को लेकर प्रेरित किया जाएगा

देव ने कहा कि किसी भी शहर को गंदगी मुक्त रखना एक चुनौती है. हमें इसके लिए दृढ़ संकल्प के साथ आगे आना होगा. उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के हिस्सा बनने में सच्चे मन के साथ साथ दृढ़ता की भी जरूरत होती है. हम उम्मीद करते हैं कि शहरवासी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन स्वच्छता के लिए जागरूकता रथ निकाली जाएगी. निगम सहित जिले के व्यवसायियों को भी स्वच्छता को लेकर प्रेरित किया जाएगा. इसके अलावा विभिन्न स्रोतों से चरणबद्ध तरीका अपनाकर स्वच्छता का पाठ शहरवासियों को पढ़ाने की पुरजोर कोशिश की जायेगी.

इसे भी पढ़ें-राजधानी में 8 महीनों में दुष्कर्म की 130 घटनाएं, पुलिस का ध्यान सिर्फ हेलमेट चेकिंग पर !

शहर की गंदगी को भी दूर रखने की जरूरत

कहा कि बापू के सपनों को और प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी के सपनों को साकार करना है तो हमें अपने मन की गंदगी के साथ-साथ शहर की गंदगी को भी दूर रखने की जरूरत है. तभी भारत को स्वच्छ व सुंदर बनाया जा सकता है. कहा कि हमें मेदिनीनगर निगम के द्वारा जो जवाब दे दी गयी है. उसका मैं तहे दिल से स्वागत करता हूं और मैं उम्मीद दिलाता हूं कि शहर को साफ सुथरा रखना हमारी प्राथमिकता सूची में होगी. उन्होंने मेदिनीराय के स्वच्छ पलामू के सपनों को साकार करने का संकल्प दोहराया. कार्यक्रम के मौके पर उपस्थित संस्थान के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भी शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने का संकल्प लिया.

Related Articles

Back to top button