JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण कार्य शुरू, लाखों की लागत से सड़क किनारे लगे पेवर ब्लॉक उखाड़े जा रहे

Ranchi : रातू रोड एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है. एनएचएआई के द्वारा अवार्डेड कंपनी केसीसी बिल्डकॉन ने कचहरी से पिस्का मोड़ होते हुए हेहल सर्ड (स्टेट इंस्टीच्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट) के समीप से एलिवेटेड कॉरिडोर ब्रिज बनाने का काम शुरू किया है. हेहल ओटीसी मैदान के समीप कंपनी ने अपने साजो-समान भी रखने शुरू कर दिए हैं. वहीं, कॉरिडोर निर्माण के साथ ही हाल में रांची नगर निगम के द्वारा रातू रोड सड़क के दोनों ओर बिछाये गये पेवर ब्लॉक को कबाड़कर हटाने का काम भी प्रारंभ कर दिया है. दो-तीन माह पूर्व ही इसे लाखों की लागत से बिछाया गया था,जिसे अब फिर से कबाड़कर हटाया जा रह है. कंपनी ने इस काम के लिए अपने जेसीबी मशीन को लगा दिया है. चूंकी कॉरिडोर बीच सड़क से बनना है और किनारे से दोनों ओर सड़क रहेगी. ऐसे में पेवर ब्लॉक को हटाया जा रहा है.

सबसे दिलचस्प बात यह है कि अधिकारियों को यह पता था कि इस रोड में एलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जाना है. 500 करोड़ से अधिक की लागत 2.5 किमी लंबा इस कॉरिडोर का निर्माण करने के लिए कई माह से प्रक्रिया चल रही थी. ऐसे में इसके बावजूद सड़क में लाखों की लागत से पेवर ब्लॉक का बिछाया जाना अपने आप में सवाल खड़ा कर रहा है. इधर, बिजली विभाग व पेयजल व टेलीफोन विभाग भी यूटिलिटि शिफ्टिंग के कार्य के तहत बिजली पोल, पानी पाइप व टेलीफोन तार को शिफ्ट कर रहा है.

कचहरी से पिस्का मोड़ से आगे तक बनेगा कॉरिडोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 जुलाई को देवघर से ही एक साथ 16000 करोड़ से अधिक की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया था. इसी दिन रातू रोड व पिस्का नगड़ी फ्लाईओवर का भी शिलान्यास हुआ. 2.5 किमी से अधिक लंबी यह कॉरिडोर (फ्लाईओवर) कचहरी जाकिर हुसैन पार्क से रातू रोड होते हुए पिस्का मोड़ के आगे ओटीसी मैदान के पहले व पिस्का मोड़ से इटकी रोड में भी कॉरिडोर निर्माण कुछ दूर तक किया जाना है.इसे दो साल में बनाने का लक्ष्य रखा गया है.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह : मुहर्रम पर निकला अखाड़ा जुलूस, पारंपरिक हथियारों से युवाओं ने दिखाए करतब

Related Articles

Back to top button