न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आज से शुरु होगा निर्माण तो 2025 तक बनकर तैयार होगा राम मंदिरः भैयाजी जोशी

985

Prayagraj: राम मंदिर को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. आरएसएस जहां लगातार मोदी सरकार पर मंदिर को लेकर दबाव बना रही है, वहीं विपक्ष इसे बीजेपी का चुनावी हथकंडा बता रहा है. अब राम मंदिर निर्माण की एकनई तारीख बताई गई है.

अपने पुराने बयान पर सफाई देते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा है कि अगर आज से निर्माण शुरु हुआ तो 2025 तक राम मंदिर बनकर तैयार होगा. उन्होंने कहा कि हमारी भी यही इच्छा है, कि राम मंदिर बने. 2025 तक पूरा होना चाहिए. 2025 तक शुरू होने की बात नहीं की है. उन्होंने आगे कहा कि, ‘आज शुरू होगा तो 5 साल में बन जाएगा. अब सरकार को तय करना है’.

पहले 2025 में राम मंदिर बनने की कही थी बात

hosp3

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी ने राम मंदिर को लेकर दिए गए अपने पुराने बयान पर सफाई दी है. जोशी ने कहा, ‘ यह हमारी इच्छा है कि राम मंदिर 2025 तक बनकर तैयार हो जाए. यदि इसका निर्माण आज शुरू होगा तो इसे पूरा होने में पांच साल लगेंगे.’ आगे उन्होंने कहा कि यह सरकार को तय करना है.

हालांकि, इससे पहले जोशी ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि केंद्र में दोबारा सरकार बनने पर भी मोदी सरकार राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई पहल नहीं करेगी. प्रयागराज के कुंभ मेले में हुए एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि राम मंदिर साल 2025 में बनेगा. अयोध्या में साल 2025 में जब राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा तो देश तेजी से विकास करने लगेगा. देश में विकास की गति उसी तरह बढ़ेगी, जैसी साल 1952 में सोमनाथ में मंदिर निर्माण के बाद शुरू हुई थी.

उल्लेखनीय है कि, राम मंदिर के जल्द निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने की मांग भी काफी समय से हो रही है. अलग-अलग हिंदू संगठन और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भी मंदिर के लिए अध्यादेश लाने की मांग कह चुके हैं. वहीं पीएम मोदी ने इस मामले अध्यादेश पर कहा है कि इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही इस पर विचार किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें ः ब्लैक लिस्टेड कंपनी से अंडा खरीद रही है झारखंड सरकार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: