JharkhandRanchi

एचईसी प्लांट निर्माण से है नेहरू पार्क की पहचान, सौंदर्यीकरण जरूरी : मुख्यमंत्री

विज्ञापन

Ranchi : नेहरू पार्क की पहचान एचईसी प्लांट निर्माण से है. ऐसे में इसकी साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण करने की आवश्यकता है. मेंटेनेंस के अभाव में यह पार्क काफी जर्जर हो गया है. यहां झाड़ियां और घास-फूस उग गये हैं. इसे मेंटनेंस किया जाये ताकि आमलोग इसका इस्तेमाल कर सकें.

एचईसी परिसर स्थित नेहरू पार्क का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उक्त बातें कही. नेहरू पार्क के बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस मुख्यालय का भी निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें – नये विधानसभा लाइब्रेरी का फॉल्स सीलिंग गिरा

advt

एक कैंपस में सभी सरकारी दफ्तरों को लाने पर जोर

नेहरू पार्क का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस मुख्यालय परिसर का जायजा लिया. यहां अधिकारियों के साथ अनौपचारिक विचार-विमर्श में उन्होंने प्रोजेक्ट बिल्डिंग समेत सचिवालय के सभी बिल्डिंगों को एक कैंपस में लाने पर जोर दिया.

उन्होंने कहा कि इस कैंपस का एक मेन गेट के साथ सभी बिल्डिंगों के लिए कनेक्टिंग गेट भी होने चाहिए. मुख्यमंत्री ने एक कॉमन पार्किंग बनाने पर भी जोर दिया.

उन्होंने अधिकारियों को इससे संबंधित सभी विकल्पों पर बारीकी से विचार करने को कहा ताकि योजनाबद्ध तरीके से इसे तैयार करने के लिए पहल की जा सके.

इसे भी पढ़ें – नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव व रांची नगर निगम के नगर आयुक्त को हाइकोर्ट ने हाजिर होने को कहा

adv

गोलचक्कर से पुलिस मुख्यालय तक का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने एचईसी परिसर स्थित गोल चक्कर से पुलिस मुख्यालय तक जायजा लिया. उन्होंने कहा कि सड़क के दोनों ओर स्ट्रीट लाइट के पुख्ता इंतजाम किये जाये. सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से पूरे परिसर की निगरानी की जाये.

उन्होंने यह भी कहा कि रोड के दोनों ओर जहां-तहां होर्डिंग्स लगे हुए हैं उन्हें हटाया जाये. इन होर्डिंग्स को लगाने के लिए जगह चिन्हित किया जाना चाहिए. उन्होंने यहां साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखने का भी निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि जरूरत के हिसाब से सड़क का चौड़ीकरण भी किया जायेगा.

निरीक्षण के क्रम में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार, स्पेशल ब्रांच के एडीजी मुरारी लाल मीणा, आइजी नवीन कुमार, आइजी प्रिया दुबे, आइजी साकेत कुमार सिंह, डीआइजी विजयलक्ष्मी, पुलिस मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक शम्स तबरेज और मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – वायर सप्लाई कर रही एजेंसी क्रिस्टल को अगले तीन सालों के लिये JBVNL ने किया ब्लैक लिस्टेड

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button