DhanbadJharkhandLead News

फिर शुरू होगा झारखंड की पहली 8-लेन सड़क का निर्माण, सीएम ने दे दी हरी झंडी

  • 20 फीसदी काम हो जाने के बाद राज्य सरकार ने निर्माण पर लगा दी थी रोक

Dhanbad : धनबाद में गोल बिल्डिंग से काको मोड़ तक बन रही झारखंड की पहली 8-लेन सड़क के निर्माण पर लगी रोक हटा ली गयी है. जल्द ही इस  अधूरी सड़क का निर्माण फिर से शुरू होगा. यह निर्माण पुरानी डीपीआर के अनुसार ही होगा.

सीएम के निर्देश पर नगर विकास विभाग ने दी जानकारी

सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश पर नगर विकास विभाग ने पथ निर्माण विभाग को इसकी जानकारी पत्र द्वारा दी है. साथ ही, सड़क निर्माण के अधूरे कार्य को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है.

वर्ल्ड बैंक की मदद से बन रही यह सड़क, 510 करोड़ रुपये है लागत

बता दें कि वर्ल्ड बैंक की सहायता से गोल बिल्डिंग से काको मोड़ तक 20 किलोमीटर लंबी 8-लेन सड़क का निर्माण 510 करोड़ रुपये की लागत से हो रहा था. 20 फीसदी तक काम पूरा हो चुका था, लेकिन झारखंड की हेमंत सरकार द्वारा निर्माण पर रोक लगा दी गयी थी. अब सीएम ने इसके निर्माण की इजाजत दे दी है.

इसे भी पढ़ें: विधायक विनोद सिंह बोले- संविधान दिवस के दिन किसानों पर केंद्र ने कराया लाठीचार्ज

पूर्व मेयर बोले- इस सड़क के बनने से धनबाद का व्यावसायिक विकास होगा

इधर, इस सड़क के निर्माण पर लगी रोक हटाये जाने पर शुक्रवार को धनबाद नगर निगम के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, पूर्व सीएम रघुवर दास, धनबाद सांसद पीएन सिंह और वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार को धन्यवाद दिया है. साथ ही, धनबाद की जनता को भी धन्यवाद दिया है.

उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से दोबारा काम की शुरुआत हो पायी है. इस सड़क को बनने से सरकार को काफी राजस्व मिलेगा और वर्ल्ड बैंक की रकम को भी जल्द वापस कर दिया जायेगा. इस सड़क से धनबाद का व्यावसायिक विकास होगा.

इसे भी पढ़ें: केंद्र की चयनित एजेंसी नहीं कर रही कुसुम योजना में काम, ज्रेडा को मिले निर्देश: मिथिलेश ठाकुर

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: