BiharJharkhandRanchiTOP SLIDER

रायपुर में बनी थी साजिश, झारखंड से जुटाया सामान और फिर पटना में किये थे सीरियल Bomb Blasts

8 साल पहले पटना के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली में किये गये थे सिलसिलेवार

Ranchi : आठ साल पहले पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली (Hunkar Rally) में सिलसिलेवार बम धमाके हुए थे. इस मामले में 27 अक्टूबर, 2013 को पटना के गांधी मैदान थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इसके बाद 31 अक्टूबर, 2013 को एनआईए ने केस संभाला और एक नवंबर को दिल्ली एनआईए थाने में इसकी फिर से प्राथमिकी दर्ज की गई.

इसमें नाबालिग समेत 12 के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया था. उनमें एक की मौत इलाज के दौरान ही हो गई थी. वहीं जुवेनाइल बोर्ड द्वारा नाबालिग आरोपित को पहले ही तीन वर्ष की कैद की सजा सुनाई जा चुकी है.

इसे भी पढ़ें:गांधी मैदान बम ब्लास्ट केसः रांची के इम्तियाज समेत 4 आतंकियों को फांसी की सजा, 2 को उम्रकैद, 2 दो 10 साल की सजा

ram janam hospital
Catalyst IAS

साइंटिफिक एविडेंस के आधार पर पाये गये दोषी

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इस मामले में दस अभियुक्तों में से 9 को दोषी पाया गया था. एक अभियुक्त शंका के आधार पर छोड़ा गया. छह लोगों को 302/120 के तहत दोषी पाया गया है और बाकी सेक्सन के अंदर दोषी पाया गया है. इसमें एनआईए ने जांच की थी. इसके बाद साइंटिफिक एविडेंस के आधार पर सभी को दोषी पाया गया है.

इस मामले की साजिश छत्तीसगढ़ (रायपुर) में बनी. सामान झारखंड से जुटाया गया और फिर पटना में घटना को अंजाम दिया गया.

इसे भी पढ़ें:राहत की बात – झारखंड में 2020 के मुकाबले दुष्कर्म की घटनाओं में 7 फीसदी की कमी, कोल्हान में भी 15% मामले कम हुए

Related Articles

Back to top button