JharkhandLead NewsRanchi

राजधानी एक्सप्रेस लोहरदगा होकर चलाने पर हो रहा विचार

सांसद संजय सेठ ने रेलमंत्री से मुलाकात कर सौंपा आग्रह पत्र

Ranchi: रांची सांसद संजय सेठ ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान सांसद सेठ ने केंद्रीय रेल मंत्री को आग्रह पत्र सौंपा, जिसमें रांची लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं में बढ़ोतरी का आग्रह किया गया. जिन मांगों को लेकर सांसद ने रेल मंत्री से मुलाकात की, उनमें रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को लोहरदगा टोरी रेलमार्ग से परिचालन करने और टाटा-बरकाकाना ट्रेन का परिचालन शुरू करने का मांग प्रमुख रूप से शामिल है.

सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के बाद बताया कि केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया है कि इन दोनों ही मांगों पर दुर्गा पूजा तक सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा. केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया है कि राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन लोहरदगा होते हुए किया जाएगा और वाया चौपन हुए यह ट्रेन नई दिल्ली जाएगी. इस पर विचार चल रहा है. वहीं टाटा बरकाकाना पैसेंजर ट्रेन का भी परिचालन दुर्गापूजा तक शुरू होने की उम्मीद है. सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय रेलमंत्री से रांची से चलने वाली पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, राँची-देवघर इंटरसिटी, रांची न्यू जलपाईगुड़ी सहित विभिन्न ट्रेन, जो कोरोना काल में बंद हो गई थी, उनका परिचालन पुनः शुरू करने का आग्रह किया.

इसे भी पढ़ें – Ranchi: ओरमांझी में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

advt

इसके साथ ही चांडिल रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों के ठहराव का भी आग्रह किया. सांसद संजय सेठ ने केंद्रीय रेल मंत्री से पिस्का नगड़ी रेलवे स्टेशन के उन्नयन और उसके सौंदर्यीकरण का आग्रह किया.

सांसद ने उन्हें बताया कि इस स्टेशन के आसपास झारखंड का विधानसभा, झारखंड हाईकोर्ट, स्मार्ट सिटी सहित कई प्रतिष्ठित संस्थान है. इसलिए इस स्टेशन का उन्नयन आवश्यक है. इसके अतिरिक्त सांसद से हटने रांची लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार को लेकर कई बिंदुओं पर केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र देते हुए सकारात्मक पहल का आग्रह किया.

adv

इसे भी पढ़ें – देवघर : एसपी ने तीन SI और 21 ASI का किया तबादला, अविलंब योगदान करने का निर्देश

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: