JharkhandRanchi

महंगाई पर अब मोरहाबादी में 28 जुलाई को कांग्रेस का सांकेतिक विरोध प्रोग्राम

Ranchi. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ झारखंड कांग्रेस 28 जुलाई को मोरहाबादी के समक्ष सांकेतिक विरोध कार्यक्रम करेगी. प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में होने वाले इस प्रोग्राम में कोरोना गाइडलाइन का पालन किये जाने की घोषणा की गयी है. प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि विरोध कार्यक्रम में सीमित संख्या में ही पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे.

इस दौरान कांग्रेस विधायक दल के नेता और मंत्री आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एवं अन्य विधायक गण भी उपस्थित रहेंगे.

इसे भी पढ़ें :Ranchi: अपर बाजार में बीकेबी माल और द्वारिकाधीश समेत 12 दुकानें टूटेंगी

शीर्ष नेतृत्व का निर्देश

आलोक दूबे के मुताबिक प्रदर्शन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. बैनर-पोस्टर तैयार है. एक वाटरप्रूफ पंडाल भी मोरहाबादी के निकट बनाया जा रहा है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कहने पर और संगठन प्रभारी के सी वेणुगोपाल के निर्देशानुसार पूरे देश में महंगाई के खिलाफ आंदोलन चलाए जा रहे हैं.

पिछले दिनों पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन एवं साइकिल यात्रा आयोजित कर राष्ट्रव्यापी विरोध किया गया था. इसी के आलोक में अब मोरहाबादी में धरना और विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित कर केंद्र सरकार से महंगाई कम करने का मांग की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :दवाई दोस्त को हटाने का आदेश, मेडाल और हेल्थ मैप को कब हटाएंगे साहब!

7 सालों में देश 100 बरस पीछे

पेट्रोल की कीमत 60 रुपये तक पहुंचने में 70 वर्ष लग गये. 111 रुपये तक पहुंचने में इसे सिर्फ 7 साल लगे. इसके बावजूद भाजपा नेता पूर्ववती कांग्रेस सरकार को महंगाई के लिए पानी पी-पीकर कोसने की ही राजनीति करते रहे.

परंतु अब जनता को भी यह बात समझ में आने लगी है कि किसका शासन अच्छा था. एनडीए सरकार के मुखिया नरेंद्र मोदी ऐसे जादूगर हैं जिन्होंने 7 बरस में ही देश को 100 साल पीछे ढ़केल दिया है.

इस देश को यहां तक लाने में कांग्रेस ने 70 साल लगाया था. भाजपा सरकार के कई मूर्खतापूर्ण फैसलों के चलते देश 7 साल में बदहाल हो गया है.

इसे भी पढ़ें :31 जुलाई को जैक जारी कर सकता है मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट

Related Articles

Back to top button