न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सत्ता के सेमीफाइनल में कांग्रेस का शानदार प्रदर्शन, राजस्थान-छत्तीसगढ़ में सरकार बनायेगी कांग्रेस, मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर

37

New Delhi: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो राज्यों में निर्णायक बढ़त बना ली है, वहीं मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच दिन भर कांटे की टक्कर चलती रही. तेलंगाना में सत्तारूढ़ TRS ने बंपर वापसी की है, तो मिजोरम में 10 साल से सत्ता में रही कांग्रेस से MNF कुर्सी छीन चुकी है.

छत्तीसगढ़ में भाजपा का सूपड़ा साफ

अब तक के रुझानों और नतीजों के अनुसार मध्य प्रदेश में कांग्रेस 111 सीट और भाजपा 110 सीट पर बढ़त बनाये हुए है. वहीं अन्य के खाते में 9 सीटें हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में भाजपा 16, कांग्रेस 66 और अन्य 8 सीटों पर आगे है. राजस्थान में भाजपा 74, कांग्रेस 100 और अन्य 25 सीटों पर आगे है. तेलंगाना में टीआरएस 87, कांग्रेस 19 और भाजपा 1 सीट पर आगे है. वहीं मिजोरम में कांग्रेस 5, एमएनएफ 26 और भाजपा 1 सीट पर आगे है.

पीएम ने रोजगार देने का वायदा पूरा नहीं कियाः राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पांच राज्यों के चुनाव नतीजों के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी की जीत का श्रेय जनता को दिया. उन्होंने कहा देश की जनता ने हमें समर्थन किया इसके मैं उनका धन्यवाद करता हूं. उन्होंने अपनी पार्टी के नेता-कार्यकर्ताओं को भी जीत का श्रेय दिया. उन्होंने कहा कि यह जीत किसानों और युवाओं की जीत है. इस जीत से हमारी जम्मेदारी बढ़ गयी है. ये बदलाव का समय है. पीएम ने रोजगार देने का वायदा पूरा नहीं किया.

रमन सिंह ने इस्तीफा दिया

छत्तीसगढ़ में भाजपा की हार की जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस ने पिछले 15 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी को करारी शिकस्त दी है. रुझानों और नतीजों में कांग्रेस को यहां दो तिहाई बहुमत मिलता नजर आ रहा है.

इसे भी पढ़ें – 24 से 27 दिसंबर तक चलेगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: