न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कांग्रेस के करोड़पति उम्मीदवार कीर्ति आजाद की संपत्ति में हुआ तीन गुना इजाफा

129

Dhanbad :  धनबाद के कांग्रेस उम्मीदवार कीर्ति आजाद करोड़पति हैं. पांच साल में उनकी चल-अचल संपत्ति में तीन गुना इजाफा हुआ है. कीर्ति आजाद ने शनिवार को नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र दाखिल किया. कीर्ति आजाद के हलफनामा के मुताबिक, उनकी कुल चल संपत्ति 1,47,21,303.93 रुपये और अचल संपत्ति 4,45,12,500 रुपए हैं.

mi banner add

जबकि कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम के पास कुल चल-अचल संपत्ति 47,92,952.04 रुपये है. इसमें बैंक में जमा राशि, बांड, शेयर, म्यूचुअल फंड, एनएसएस, बीमा, वाहन, ज्वेलरी की कीमत भी शामिल है.

नामांकन दाखिल करने के बाद कीर्ति आजाद ने बताया कि 2014 में उनके पास जितना नकद था, अभी भी उतना ही है. तब भी उनके पास 90,259 रुपए और पत्नी पूनम आजाद के पास 2536 रुपये थे. अभी भी दोनों के पास उतनी ही रकम है.

इसे भी पढ़ें – रांची के वो नेता, जो लोकसभा चुनाव 2019 में नहीं हैं सक्रिय

कीर्ति के खिलाफ  चार मामले लंबित हैं

आजाद और उनकी पत्नी पूनम पर अलग-अलग मत में 51.47 लाख रुपए का कर्ज भी है. हलफनामा में आजाद ने अपनी पेशा में क्रिकेट की कमेंटरी बताया है. साथ ही बताया है कि वे दरभंगा से सांसद हैं. उनकी आय का स्त्रोत बीसीसीआई से मिलने वाला पेंशन, क्रिकेट मैच कमेंटरी फीस और व्यवसायिक भवनों से मिलने वाली राशि है. कीर्ति आजाद के खिलाफ बिहार के अलग-अलग न्यायालय में चार मामले लंबित हैं. सभी मामला आदर्श आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित हैं.

इसे भी पढ़ें – जैक के भरोसे है यूनिवर्सिटी में एडमिशन,  इंटर के रिजल्ट की तिथि अभी तक तय नहीं

 पटना में वाणिज्यिक भवन और दरभंगा में मकान

कीर्ति आजाद का पटना के कृष्णापुरी रोड में एक वाणिज्यिक भवन है. जबकि दरभंगा में आवासीय भवन भी है. साथ ही कीर्ति के पास दो स्कार्पियो और दो मारुति की कार हैं. पत्नी के पास 750 ग्राम और कीर्ति के पास 200 ग्राम सोने के गहने हैं. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से इतिहास में ऑनर्स किया है.

इसे भी पढ़ें – बोकारो: महागठबंधन के नेताओं की हुंकार- इस बार जगरनाथ की जीत पक्की

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: