न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तेल की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस का भारत बंद, एकजुट विपक्ष का प्रदर्शन

कई राज्यों में प्रदर्शन, पटना में रोकी ट्रेन

352

New Delhi: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही के खिलाफ कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष ने सोमवार को भारत बंद बुलाया है. हालांकि, भारत बंद की अगुवाई कांग्रेस पार्टी कर रही है, लेकिन इस बंद में विपक्ष एकबार फिर एकसाथ दिख रहा है. बंद को करीब 20 राजनीतिक पार्टियों का समर्थन है.

इसे भी पढ़ेंःजलापूर्ति योजनाएं नहीं हो रहीं पूरी, 50 प्रतिशत आबादी को नहीं मिल रहा पानी

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के बड़े नेता बंद को लेकर धरना दे सकते हैं. कैलाश मानसरोवर यात्रा से लौट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए है. कांग्रेस अध्यक्ष राजघाट से मार्च करते हुए रामलीला मैदान पहुंचे.

रांची में दिखने लगा असर

फिरायालाल पर पसरा सन्नाटा

पेट्रोल और डीज़ल मूल्य में हो रही वृध्दि के खिलाफ कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा बुलाये भारत बंद का असर राजधानी रांची के ह्दर्य स्थली कहे जानेवाले फिरायालाल पर देखने को मिला. सुबह के साढ़े नौ बजे फिरायालाल चौक के पास आम दिनों की अपेक्षा चहल-पहल देखने को मिली. सड़कों पर वाहनों का परिचालन भी कम हो रहा है. कई दुकानदारों ने अभी तक अपनी दुकानें तक नहीं खोली है.

इसे भी पढ़ें: अपराधियों का शहर बना राजधानी, 15 दिनों के अंदर तीन हत्याएं

बंद को लेकर सतर्क प्रशासन

फिरायालाल चौक के पास पुलिस-प्रशासन ने भी अपनी तैयारी पूरी की है, ताकि विपक्षी पार्टियों के भारत बंद का असर लोगों के जनजीवन पर ना पड़ें. इधर ट्रैफिक dsp रंजीत कुमार लकड़ा पुलिस व्यवस्था का निरीक्षण किया.

बिहार में रोकी ट्रेन

बंद को लेकर एकओर जहां पुलिस-प्रशासन सतर्क है. वही बिहार की राजधानी पटना में बंद के समर्थन में प्रदर्शन किया गया. पटना में सांसद पप्पू यादव ने भारत बंद के दौरान प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने समर्थकों के साथ ट्रेन को रोका. पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर जन अधिकार लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पटरियों को रोक दिया है.

गुजरात में आगजनी कर प्रदर्शन

इधर कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद के दौरान गुजरात के भड़ूच में प्रदर्शनकारियों ने टायरों को आग लगा दी, और बसों को भी रोका.

इसे भी पढ़ें: बोकारो में फर्जी कंपनी और श्रम नियोजन विभाग ने बेरोजगारों को ठगने के लिए निकाला विज्ञापन

उल्लेखनीय है कि भारत बंद से पहले राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने रविवार को ही अपने राज्य में पेट्रोल-डीजल से 4% वैट कम कर दिया था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: