JharkhandNEWSRanchi

कांग्रेस की गौरव यात्रा कार्यक्रम का समापन, राज्यभर में तय की 2250 किमी की पदयात्रा

Ranchi : प्रदेश कांग्रेस की गौरव यात्रा कार्यक्रम का समापन रविवार को हो गया. 9 अगस्त से शुरू हुए इस गौरव यात्रा में पार्टी ने 2250 किमी से भी अधिक की पदयात्रा की. इस दौरान प्रत्येक जिले में हर दिन कम से कम 75 किलोमीटर की पदयात्रा की गयी. छह दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में सभी ज़िलों के अंदर कांग्रेस पार्टी के नेता पदाधिकारियों कार्यकर्ता समर्थक शामिल हुए. आज रांची महानगर जिला कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में आयोजित गौरव यात्रा में प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री बादल पत्रलेख, कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की व विधायक शिल्पी नेहा तिर्की भी शामिल हुई. यह यात्रा रांची के पिस्का मोड़ से  शहीद चौक तक निकाली गयी थी.

देश के नवनिर्माण में कांग्रेस का योगदानः अविनाश

कार्यक्रम के आखिरी दिन अपने संबोधन में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि भारत के निर्माण और इसे संवारने में कांग्रेस का योगदान रहा है. आज से 75 साल पहले नेहरू ने आधी रात में आज़ादी की घोषणा की थी. कहा था कि आज हम दुर्भाग्य के एक युग का अंत कर रहे हैं और भारत पुनः खुद को खोज पा रहा है. आज हम जिस उपलब्धि का उत्सव मना रहे हैं, वो महज एक क़दम है. नए अवसरों के खुलने का, इससे भी बड़ी जीत और उपलब्धियां हमारी प्रतीक्षा कर रही हैं. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए नेहरू, पटेल, आंबेडकर और अन्य तमाम महापुरुष इस देश की जनता को साथ लेकर इसे संवारने में लग गए.

मोदी सरकार की विभाजनकारी नीतियों से त्रस्त हो चुकी है जनता

Sanjeevani

प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पिछले आठ सालों में देश की जनता हासिल क्या हुआ सिर्फ कमरतोड़ महंगाई , भयंकर बेरोजगारी, सार्वजनिक संपत्ति की औने पौने मूल्य पर बिक्री, कुपोषण, GST का आतंक आज जनता मोदी सरकार की विभाजनकारी नीतियों से त्रस्त हो चुकी है. रुपए की पतली हालत से जहाँ वैश्विक स्तर पर देश की साख गिर गई है. वहीं निर्यात पर टिके उद्योगों में भयानक घबराहट है. असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की जहां मजदूरी में बढ़ोतरी नहीं हो रही है. वहीं आम जनता की रही-सही बचत भी खत्म हो चुकी है. आजादी के बाद पहली बार देश में रोजमर्रा की वस्तुओं- दूध, दही, पनीर, आटा, चावल, ब्रेड जैसी बुनियादी वस्तुओं पर भी सरकार ने टैक्स लगा दिया है. यही नहीं , देश के किसानों के लिए हालात बहुत खराब हो चुके हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि आज बीजेपी द्वारा पूरे देश में नफरत और हिंसा का जो बातावरण बनाया गया है. उसे सब देख रहे हैं. इस देश के विचार हमेशा प्रेम, करुणा, अहिंसा और विश्वबंधुत्व के पक्ष में रहे हैं. लेकिन आज जिस तरह से भाजपा सरकार द्वारा समुदायों के बीच दूरी पैदा की जा रही है वह बहुत चिंताजनक और आजादी के मूल्यों का गला घोटने जैसा है.

इसके साथ साथ डॉ रामेश्वर उरांव पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय डॉ अजय कुमार फुरकान अंसारी सुखदेव भगत,पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, प्रदीप बलमुचू, केशव महतो कमलेश, विधायक प्रदीप यादव, दीपिका पांडे सिंह, अंबा प्रसाद, पूर्णिमा नीरज सिंह, कुमार जयमंगल सिंह, भूषण बाड़ा, अकेला यादव, शिल्पी नेहा तिर्की व मोर्चा संगठन प्रभारी रविन्द्र सिंह ने भी गौरव यात्रा के कई जिलों के गौरव यात्रा कार्यक्रम में शामिल रहे. इसके अलावा जिला संयोजक कालीचरण मुंडा,अशोक चौधरी, भीम कुमार, रमा खलखो, सुल्तान अहमद, जयशंकर पाठक, आलोक दुबे, कुमार राजा, परमिंदर सिंह, जवाहर लाल सिन्हा व मणिशंकर सहित सारे नेता कार्यकर्ता शामिल थे.

इसे भी पढ़ें: Jamshedpur: हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने में जुटे हैं राजकुमार, शहर लेकर से गांवों तक बांटे हजारों तिरंगे

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button