JharkhandJharkhand PoliticsLead NewsRanchi

हेमंत सरकार को कांग्रेस का FULL SUPPORT, सीएम पर रघुवर दास के आरोपों पर पार्टी को नहीं ऐतबार

Ranchi : प्रदेश कांग्रेस के मुताबिक हेमंत सरकार को कोई खतरा नहीं है. सीएम पर लगाये गये भ्रष्टाचार के आरोपों को भी उसने खारिज किया है. सरकार को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही है. प्रदेश कांग्रेस ऑफिस में मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि किसी पर आरोप लगाना आसान है, उसे सिद्ध करना नहीं. सीएम हेमंत पर अपनी पत्नी के नाम 11 एकड़ जमीन आवंटित कराये जाने का आरोप निराधार है. पूर्व सीएम रघुवर दास द्वारा इस संबंध में सीएम पर लगाये गये आरोप पर उनका नाम लिये बगैर श्री ठाकुर ने कहा कि जिन्होंने आरोप लगाया है, वे अपने बारे में भी पांच बात कहते तो ठीक रहता. उन पर खुद भ्रष्टाचार के कई तरह के गंभीर आरोप रहे हैं. आरोप लगानेवाले की नैतिकता भी देखी जानी चाहिए.

पूर्व में सीएम ने पत्थर खदान आवंटन मामले में अपने ऊपर लगे आरोप के बाद इसे सरेंडर कर दिया था. अब अगर जमीन आवंटन का मसला है तो सक्षम एजेंसी इसे देखेगी. कॉन्फ्रेंस में पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश कुमार सहित अन्य भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें:JHARKHAND: असिस्टेंट टाउन प्लानर नियुक्ति मामले में अगले सप्ताह होगी सुनवाई

सदस्यता अभियान में कामयाबी

राजेश ठाकुर ने कहा कि पिछले 6 माह तक राज्यभर में सदस्यता अभियान चलाया गया था. 15 अप्रैल की आखिरी तारीख तक 7.50 लाख का लक्ष्य प्राप्त किया जा चुका है. इनमें से करीब सवा दो लाख डिजिटल माध्यम से सदस्यता लेनेवाले आवेदन भी हैं. 22 सालों में यह अभियान प्रदेश कांग्रेस के लिहाज से सबसे उल्लेखनीय रहा है. डिजिटल सदस्यता अभियान के मामले में प्रदेश कांग्रेस ने देश भर में टॉप पांच राज्यों में जगह बनायी है. राज्य की जनसंख्या को देखते डिजिटल अभियान में आये आवेदन के आधार पर भी झारखंड पांचवें पायदान पर है.

राजेश ठाकुर ने जानकारी देते कहा कि प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के नेतृत्व में राज्य भर में कई तरह के कार्यक्रम चले. बूथ स्तर के कार्यकर्ता से लेकर जिला स्तरीय नेताओं तक की बात सुनी गयी. उनकी भावनाओं को समझा गया.

अब आगे भी संवाद का यह सिलसिला जारी रहेगा. मई माह में मीडिया के साथ लंबा संवाद कार्यक्रम होगा. इसके अलावे व्यवसायी वर्ग, एनजीओ प्रतिनिधियों के संग भी संवाद होना है.

बिजली संकट पर ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस इसे लेकर चिंता जाहिर कर चुकी है. बिजली विभाग के पास प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने जनता की समस्याओं को रखा है. बिजली क्राइसिस की वर्तमान स्थिति पिछले 20 सालों की देन है. जिन कारणों से भी ऐसा हुआ है, उसे देखने और ठीक करने की जरूरत है. अगर विभागीय पदाधिकारियों के कारण बिजली आपूर्ति के मसले पर समस्या आ रही है तो इस पर एक्शन होगा.

इसे भी पढ़ें:जान देकर चुकानी पड़ी समोसे को छूने की कीमत, दुकानदार ने पीट-पीटकर मार डाला

Related Articles

Back to top button