Dhanbad

बिजली को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, कहा- भाजपा को देश से भगाना है

Dhanbad: राज्य में बिजली की हालत खराब है. गांव तो गांव शहरी क्षेत्रों की स्थिति भी बदतर है. तमाम विपक्ष बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर लगातार राज्य सरकार को घेरे हुए है. सूबे के धनबाद जिले की बिजली व्यवस्था इस कदर चरमरा गई है कि आए दिन लोग अपना गुस्सा विभाग के प्रति प्रदर्शन एवं धरना के माध्यम से निकालते हैं. वहीं राज्य की जनता का कहना है कि केंद्र व राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से राज्यवासियों को बिजली नहीं मिल पा रही है. इसका जवाब हमलोग आगामी चुनाव में देंगे. वहीं बिजली की खस्ता हालत को देखते हुए विभिन्न संगठनों ने अपने-अपने तरीके से जोरदार आंदोलन कर रहे हैं. उक्त बातें विरोध प्रदर्शन को संबोधित कर वक्ता अपने भाषणों में कर रहें थे.

इसे भी पढ़ें: धनबादः नहीं थम रहा रफ्तार का कहर, 7 दिनों में 5 मौतें

3 महीनों से एकदम ध्वस्त है बिजली व्यवस्था

सोमवार को धनबाद कांग्रेस की ओर से बिजली महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. वक्ताओं ने कहा कि जिले में बिजली व्यवस्था 3 महीनों से एकदम ध्वस्त हो गयी है. जनता को 24 घण्टे में 10 से 14 घण्टे ही बिजली मिल रही है. इस मुद्दे को लेकर जिला कांग्रेस सिलसिलेवार आंदोलन करती आ रही है. इस आंदोलन के तहत बिजली महाप्रबंधक कार्यालय के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा धरना देते हुए 24 घण्टे बिजली देने की मांग की गई. जिलाध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार अपने सारे वादे पूरे करने में विफल रही है. सरकार ने एक सभा कर लोगों से कहा था कि 24 घण्टे निर्बाध बिजली देंगे. लेकिन वर्तमान स्थिति में सरकार ने जो कदम उठाया है इससे तो सही से 10 घंटे भी बिजली नहीं मिल रही है. इतना ही नहीं महिलाओं पर भी अत्याचार बढ़ा है माहौल पूरी तरह से असुरक्षित है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: धनबाद ही नहीं सभी आईआईटी के छात्र कर रहे सुसाइड…अहम सवाल- फिर जिंदगी की खुशियां कहां मिलेंगी?

सरकार को जनता की समस्याओं से नहीं कोई सारोकार: कार्यकारी अध्यक्ष

कार्यकारी अध्यक्ष रविन्द्र वर्मा ने कहा कि बिजली के कारण पानी भी लोगों को मिलना मुश्किल हो गया. सरकार का ध्यान जनता की समस्याओं की तरफ नहीं है. सरकार द्वारा जनता से जितने भी वादे किए गए थे, अब उन सब से मुकर रही है. केंद्र से लेकर राज्य तक जुमलेबाजों और धोखेबाजों की सरकार है. जिस तरह कांग्रेस ने देश से अंग्रेजो को भगाया था उसी तरह भाजपा रूपी अंग्रेज को भी भगाने का काम करेगी काग्रेस.

Related Articles

Back to top button